Home न्यूज गांधी जयंती पर चरखा पार्क में शहरवासियों ने रखी मौन सभा, पूर्व...

गांधी जयंती पर चरखा पार्क में शहरवासियों ने रखी मौन सभा, पूर्व मंत्री समेत इन लोगों ने की शिरकत

Kewlam

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
मोतिहारी के चरखा पार्क में महात्मा गाँधी जी की प्रतिमा के समक्ष बड़ी संख्या में मोतिहारी वासी मौन सभा में शामिल हुए। शांति मार्च करते हुए बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन से छात्र एवं शिक्षक, छतौनी चौक से युवा एवं छात्र तथा जानपुल चौक से अल्पसंख्यक समाज के लोगों के अलावा बड़ी संख्या में महिलाएं भी अपने घरों से निकलकर महत्मा गाँधी जी मूर्ति के नजदीक मौन सभा में शामिल हुई। लोगों के हाथों में तख्तियां थी, जिनपर लिखा हुआ था बापू हम शर्मिंदा है, अपराधी राजनीति जिन्दा है।

इस कार्यक्रम में पूर्व मंत्री एवं विधायक प्रमोद कुमार जी, विधायक कृष्णनंदन पासवान, श्याम बाबू प्रसाद यादव जी, सुनीलमणि तिवारी जी, पूर्व विधायक सचिंद्र प्रसाद सिंह जी, जिला अध्यक्ष प्रकाश अस्थाना जी, पूर्व जिलाध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता जी, शिवपुजन गुप्ता जी, लालबाबु प्रसाद जी, रविंद्र सहनी जी एवं ललन चौधरी जी भी उपस्थित थे।

आज हम सभी के प्यारे बापू यानी महात्मा गांधी की 153वीं जयंती है। बापू के जीवन से कई ऐसी अच्छी बातें सीखी जा सकती है, जिससे हमारे जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। महात्मा जी का जन्म आज के ही दिन वर्ष 1869 में गुजरात के पोरबंदर में हुआ था। उनके सम्मान में इस दिन को दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस के तौर पर मनाया जाता है। एक बार गांधी जी से जब यह पूछा गया कि आप दुनिया को क्या संदेश देना चाहते है, तो उन्होंने कहा कि मेरा जीवन ही मेरा सन्देश है। हम सभी को उनके जीवन का सन्देश अहिंसा परमो धर्मरू से सबक लेना चाहिए। अपराध एवं अपराध की राजनीति को सम्मान नहीं देना चाहिए।

Previous articleगांधी व शास़्त्री जयंती पर डीएम-एसपी ने दी श्रद्धांजलि, भजन-कीर्तन कार्यक्रम का आयोजन
Next articleगांधी जयंती पर समाज में भाईचार को लेकर रखा गया सामूहिक उपवास