Home न्यूज स्वामी हरिदास संगीत विद्यापीठ के 48 वीं स्थापना दिवस समारोह तैयारी समिति...

स्वामी हरिदास संगीत विद्यापीठ के 48 वीं स्थापना दिवस समारोह तैयारी समिति की बैठक

Neelkanth

मोतिहारी। अशोक वर्मा
आपातकाल के दौरान 1975 मे स्थापित स्वामी हरिदास संगीत विद्यापीठ की 48 वीं स्थापना दिवस समारोह तैयारी समिति की बैठक देवप्रिय मुखर्जी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। संस्था के सचिव कृष्णा प्रसाद ने आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि विगत 48 वर्षों से यह संस्था संगीत के क्षेत्र में लगातार कार्य कर रही है। संस्था में संगीत की शिक्षा लगातार दी जा रही है। चंडीगढ़ एवं प्रयाग संगीत यूनिवर्सिटी द्वारा परीक्षा उपरांत डिग्री जी जाती है।

 

उन्होंने बताया कि आपातकाल के दौरान जब प्रेस सेंसरशिप लगा था उस दौर में इस संस्था का जन्म हुआ और व्यवस्था के खिलाफ मुखर होकर संस्था ने कार्य किया । संस्था ने कई नाटक एवं गीत प्रस्तुत किए ।उन्होंने यह भी कहा कि विलुप्त हो रहे लोकगीत संगीत कार्यक्रमों की प्रस्तुति संस्था की प्राथमिकता में है।
कार्यक्रम में उपस्थित संस्कृति कर्मियों में जीवन बीमा निगम के पूर्व डीओ अनिल कुमार वर्मा, स्काउट गाइड के अधिकारी रत्नेश्वरी शर्मा, संजय कुमार मिश्रा ,दीक्षा कुमारी, रिया कुमारी, निशा कुमारी, रितिका श्रीवास्तव ,रवि शंकर कुमार ,प्रदीप कुमार वर्मा, इंजीनियर अजय कुमार आजाद, अभय अनंत, रवीश कुमार मिश्रा, डॉ विवेक कुमार गौरव सहित जिले के कई अन्य संस्कृति कर्मी भाग लिए और अपने विचार व्यक्त किये।

Previous articleमिथिला की धरती पर चंपारण के लाल मुन्ना को मिला अखंड भारत सेवा सम्मान
Next articleपूर्वी चंपारण में मौतों का सिलसिला जारी, मरने वालों की संख्या 40 पर पहुंची, नशे की हालत में दो चौकीदार धराये