Home न्यूज गांधी जयंती पर कांग्रेस कमेटी ने बंजरिया पंडाल में महात्मा को किया...

गांधी जयंती पर कांग्रेस कमेटी ने बंजरिया पंडाल में महात्मा को किया याद, शास्त्रीजी को भी दी गई श्रद्धांजलि

Kewlam

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
पूर्वी चम्पारण जिला कांग्रेस कमिटी द्वारा जिला कार्यालय प्रजापति आश्रम बंजरिया पंडाल में जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष विनय सिंह की अध्यक्षता में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती उनके तैल्य चित्र पर पुष्प अर्पित कर मनाई गई।
इस अवसर पर श्री सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा के बापू मानते थे कि जो दूसरों के दुःख समझता है और सेवा भाव रखता है, वही वैष्णव है.
और बिना सेवा के परिवार,समाज और राष्ट्र का उत्थान संभव नहीं है।
महात्मा गाँधी ने अपना सारा जीवन श्पर पीड़ाश् को दूर करने में बीता दिया तथा लोगों को सिखाया कि दूसरों की पीड़ा को समझने वाला ही वैष्णव है।
उन्होने कहा था-जिस दिन प्रेम की शक्ति, शक्ति के प्रति प्रेम पर विजयी हो जाएगी। उसी दिन दुनिया में शांति कायम होगी।

एक राष्ट्र की संस्कृति उसमें रहने वाले लोगों के दिलों और आत्मा में रहतीं हैंद्यजरूरत है उनके विचारों में से किसी भी एक आचरण को लेने की और अपने असल जिंदगी में उतारने की तभी हमारी जिंदगी सफल होगी।
यही वजह है कि आज भी बापू हम युवाओं को आगे बढ़ने की राह दिखा रहे हैं।
आगे उन्होंने कहा के लालबहादुर शास्त्री स्वदेशी, स्वक्षता, सर्वाेदय के सबसे बड़े पैरोकार, महान चिंतक और सत्य अहिंसा के पुजारी थें, जय जवान, जय किसान का नारा देने वाले, भारत के इतिहास के सबसे मजबूत और सबसे सरल प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने आजादी की लड़ाई में अपना बहुमूल्य योगदान दिया, भारत को जानने के लिए हमारे युवाओं को दोनो महापुरुषों की जीवनी पढ़नी चाहिए।
उक्त अवसर पर जिला कांग्रेस कमिटी के उपाध्यक्ष मुमताज अहमद, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष डॉ ज्याउलहक, नगरनिगमध्यक्ष ओसैदुर्रहमान खान, अजीत कुमार, महासचिव राहुल शर्मा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष बिट्टू यादव, अनुराग गर्ग, राजकुमार अंजुमन, संजीव कुमार सिंह, मो अबू लैश, शमीम अहमद, दिलनवाज रशीद, इकबाल जफीर सहित कई अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थें।

Previous articleगांधी जयंती पर समाज में भाईचार को लेकर रखा गया सामूहिक उपवास
Next articleविश्व अहिंसा दिवस पर अंबेडकर जन कल्याण संस्थान ने आयोजित की शैक्षणिक मोटिवेशनल कार्यशाला