Home न्यूज विश्व अहिंसा दिवस पर अंबेडकर जन कल्याण संस्थान ने आयोजित की शैक्षणिक...

विश्व अहिंसा दिवस पर अंबेडकर जन कल्याण संस्थान ने आयोजित की शैक्षणिक मोटिवेशनल कार्यशाला

Kewlam

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
मोतिहारी प्रखंड के उत्तरी ढेकहां पंचायत के ग्राम बतरौलिया में अंबेडकर जन कल्याण संस्थान मोतिहारी, पूर्वी चंपारण द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और गुदरी के लाल लाल बहादुर शास्त्री के जंयती पर एक बार पुनः शिक्षा से वंचित समाज के बीच शैक्षणिक जागृति लाने हेतु बच्चों एवं अभिभावकों को प्रेरित किया गया।

 

इस मौके पर उपस्थित विभिन्न शिक्षाविद व समाजसेवियों ने अपने वक्तव्य से उपस्थित लोगों में जागृति लाया। इस दौरान जाने-माने मोटिवेटर ई० मुन्ना कुशवाहा ने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए संस्थान के सभी पदाधिकारियों की सराहना की। उन्होंने बताया इस तरह के आयोजन से समाज के लोगों में जागृति आती हैं और खास करके वह समाज जो सदियों से शैक्षणिक व सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़ा है। इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण गया जिले के सुनील गुरु और जितेंद्र जी थे जो लगातार पर्यावरण के क्षेत्र में अपने विशेष कैंपेन के लिए चर्चा में बने हुए हैं। इन्हे संस्था की तरफ से सम्मानित भी किया गया। इस दौरान कार्यक्रम के अध्यक्ष विजय कुमार ने कार्यक्रम की उद्देश्यों की चर्चा की। संस्थान के सचिव आजाद सर और शिक्षाविद् डॉ० कामेश्वर प्र० कुशवाहा ने आपने जोशीले अंदाज में लोगों को अंधविश्वास छोड़ तर्क आधारित समाज निर्माण हेतु प्रेरित किया। संस्था के संस्थापक इंजीनियर नवीन कुमार ने अधिक से अधिक लोगों को जुड़ने के लिए प्रेरित किया ।

इस दौरान संयोजक डी० एन० ठाकुर, शिक्षक व कवि सत्यदेव प्रसाद, श्री शिव शंकर यादव जी , सुधीर पासवान, डॉ० चनद्रेश्वर यादव आदि लोगों ने अपने वक्तव्य से सभा को संबोधित किया जिसके उपरांत जमकर तालियां बंटोरी। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में स्थानीय ग्रामीण जगदीश प्रसाद, दिनेश प्रसाद , धर्मेंद्र प्रसाद, सीता राम साह, सरयुग पासवान सहित सैकड़ों की संख्या में अभिभावक व बच्चों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कार्यक्रम के अंत में सैकड़ों की संख्या में उपस्थित बच्चों को शैक्षणिक सामग्री का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम के मीडिया प्रभारी आनंद कुमार ने अपने जोशीले भाषण से लोगों की प्रेरणा दिया और कार्यक्रम की सराहना की।

Previous articleगांधी जयंती पर कांग्रेस कमेटी ने बंजरिया पंडाल में महात्मा को किया याद, शास्त्रीजी को भी दी गई श्रद्धांजलि
Next articleपूर्व जीपी महेन्द्र प्रसाद यादव नहीं रहे,मिस्कॉट में शोक सभा आयोजित