Home क्राइम नाम व धर्म बदलकर तेलंगाना की लड़की से कर ली शादी, जब...

नाम व धर्म बदलकर तेलंगाना की लड़की से कर ली शादी, जब ससुराल पहुंची तो सच्चाई जान उड़ गये होश

Neelkanth

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
आजकल नाम व पहचान बदलकर मासूम लड़कियों को प्यार में फंसा शादी करना फिर उसके बाद उसपर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का काफी मामला आ रहा है। बता दें कि आजकल प्यार के नाम पर पहचान छुपाने का खेल चल रहा है। इसकी शिकार एक और लड़की हो गई है। इटावा के फ्रेंड्स कालोनी थाने के मसनई चौबिया निवासी अमीन ने तेलंगाना की पूजा पांडेय को अपना नाम राजा पंडित बताकर शादी कर ली। इटावा आने के बाद पूजा को सच्चाई पता चली तो परिवार ने धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। बात मारपीट तक पहुंची तो पूजा ने मुकदमा दर्ज करवा दिया। पुलिस ने अमीन को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य परिजनों की तलाश कर रही है।
पूजा के अनुसार, अमीन नाम बदलकर तेलंगाना में काम करता था। वहीं उससे मुलाकात हुई और दोस्ती हो गई। बातचीत में अमीन ने अपने को हिंदू बताया जिस पर करीब डेढ़ साल पहले उससे शादी कर ली और उसके साथ इटावा आ गई। इटावा आने के बाद पता चला वह मुस्लिम है, इसका विरोध किया तो पूरे परिवार ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। उससे दहेज की मांग की गई और धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया गया। पूजा के अनुसार, धर्म परिवर्तन और दहेज के लिए मना करने पर उससे मारपीट की गई जो वह बर्दाश्त नहीं कर पाई।

पूजा की शिकायत पर पुलिस ने अमीन, उसके पिता जमालुद्दीन खां, मां खेरुनिशा, देवर सलमान व जेठ अंसार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थाना प्रभारी गगन गौड़ ने बताया कि नाम, धर्म व जाति छुपाकर शादी करने, धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने और मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

Previous articleबिहार कैबिनेट की बैठकः सीएम नीतीश ने लगाई 17 एजेंडों पर मुहर, प्रधान शिक्षक के इतने पदों को स्वीकृति
Next articleसोशल मीडिया पर दोस्त बने युवक की मदद के लिए दसवीं की छात्रा ने अपने घर की तिजोरी से निकाल लिया इतना सोना, फिर…