Home टेक्नो टेक नये साल पर हीरो मोटर्स ने अपने ग्राहकों को दिया बढ़ी कीमतों...

नये साल पर हीरो मोटर्स ने अपने ग्राहकों को दिया बढ़ी कीमतों का झटका, हर माॅडल की बाइक व स्कूटर्स की कीमतों में इजाफा

बिजनेस डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
नये साल पर हीरो मोटर्स ने अपने ग्राहकों को बढ़ी कीमतों का जोरदार झटका दिया है। भारत की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकोर्प ने भारत में अपनी बाइक और स्कूटरों की कीमतें बढ़ा दी हैं। पिछले साल ही कंपनी ने अपने प्रोडक्ट्स की कीमतों को बढ़ाने का ऐलान कर दिया था। हीरो के अलावा बाकि सब दोपहिया कंपनियां भी दाम बढ़ाने का ऐलान कर चुकी हैं।

 

हीरो ने सबसे ज्यादा दाम Xtreme 160R के बढ़ाएं हैं। इस बाइक की कीमत में लगभग 1900 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। Xtreme 160R की कीमत अब 1,03,900 रुपए हो गई है जो पहले 1,02,000 रुपए थी। तो आइये आपको बताते हैं कि हीरो की किस बाइक और स्कूटी की कितने रुपए बढ़ी कीमत और क्या है नया दाम..

स्कूटर के नए दाम

हीरो के स्कूटर की रेंज की बात करें तो हीरो ने Pleasure Plus VX मॉडल की कीमत में सबसे ज्यादा इजाफा किया है। ये स्कूटी 1000 रुपए महंगी हुई है। Pleasure Plus VX की कीमत अब 59,950 रुपए हो गई है हो पहले 58,950 रुपए थी।

क्यों बढ़ रही हैं कीमतें
हीरो मोटोकॉर्प ने 1 जनवरी से पहले ही ऐलान कर दिया था कि वो अपनी प्रोडक्शन लागत को कम करने के लिए अपने व्हीकलों की कीमतों में 1,500 रुपये तक की वृद्धि करेगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि स्टील, एल्युमिनियम, प्लास्टिक और कीमती धातुओं सहित स्पेक्ट्रम में कमोडिटी की लागत में लगातार बढ़ोतरी हुई है, जिसकी वजह से कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया गया है।