Home न्यूज केजीएफ-2 की आंधी में तिनके की तरह उड़ी बालीवुड की कई फिल्में,...

केजीएफ-2 की आंधी में तिनके की तरह उड़ी बालीवुड की कई फिल्में, बना डाले ये जबरदस्त रिकार्ड

Neelkanth

मनोरंजन डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
सुपरस्टार यश की फिल्म केजीएफ चैप्टर-2 बॉक्स ऑफिस के कई रिकार्ड तोड़ दिए हैं। फिल्म ₹1000 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है और माना जा रही है कि ये फिल्म बाहुबली – द कनक्लूजन के लाइफटाइम कलेक्शन का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है। फिल्म अभी तक कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी है और लगातार सिनेमाघरों में बनी हुई है। आइए जानते हैं कि फिल्म अभी तक कौन-कौन से रिकॉर्ड बना चुकी है और अभी और क्या चमत्कार कर सकती है।

कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा कलेक्शन
KGF: Chapter 2 कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है। फिल्म का बिजनेस कन्नड़ सिनेमा में कितना जोरदार रहा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि KGF: Chapter 2 का टोटल बिजनेस इसके आगे की 12 फिल्मों के कंबाइन्ड कलेक्शन से भी ज्यादा हो गया है। किसी फिल्म ने आज तक KGF: Chapter 2 का एक चौथाई बिजनेस भी नहीं किया है।

सबसे बड़ा ओपनिंग ग्रॉस वीकेंड करने वाली भारतीय फिल्म
ओपनिंग वीकेंड में ही फिल्म ने ₹552 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया था और इस तरह KGF: Chapter 2 ने ‘बाहुबली-2’ का रिकॉर्ड तोड़ डाला। KGF: Chapter 2 सबसे ज्यादा ओपनिंग ग्रॉस वीकेंड कलेक्शन करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। इतना ही नहीं किसी भी कन्नड़ फिल्म के हिंदी डब वर्जन ने आज तक इतनी कमाई नहीं की है जिसने KGF: Chapter 2 ने अकेले कर डाली।

पैनडेमिक के बाद सबसे ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन
KGF: Chapter 2 ने धमाकेदार ओपनिंग करते हुए सभी को हैरत में डाल दिया था। रिलीज के बाद सिर्फ 2 हफ्ते में इस फिल्म के हिंदी वर्जन ने ₹353 करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया था। इस तरह KGF: Chapter 2 पैनडेमिक के बाद सबसे ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन करने वाली हिंदी फिल्म बन गई। फिल्म ने दंगल और बाहुबली-2 को भी पीछे छोड़ दिया।

एडवांस बुकिंग का भी रिकॉर्ड
फिल्म ने रिलीज से पहले भी एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो शायद हर फिल्ममेकर चाहेगा कि उसकी फिल्म बनाए। यश की फिल्म KGF: Chapter 2 ने रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग के जरिए 60 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर डाला जो कि अभी तक का सबसे ज्यादा बड़ा आंकड़ा है। पिंकविला के मुताबिक एडवांस बुकिंग के जरिए इससे पहले सबसे ज्यादा कलेक्शन बाहुबली-2 ने किया था जो कि 58 करोड़ रुपये रहा था।

कई रीजनल रिकॉर्ड भी बने
इन सारे रिकॉर्ड्स के अलावा रीजनल सिनेमा के मामले में भी KGF: Chapter 2 ने कई रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। फिल्म ने ओड़िशा में 10 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया और केरल में ये सबसे तेजी से 50 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई। तमिलनाडु और मुंबई से ही फिल्म ने ₹100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया। बॉक्स ऑफिस पर अन्य फिल्मों के होते हुए भी इसका बिजनेस हल्का नहीं पड़ा।

चौथी सबसे ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन करने वाली फिल्म
एक हजार करोड़ क्लब में कदम रखने के बाद अब KGF: Chapter 2 चौथी सबसे ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। अब सिर्फ RRR ( ₹1115 करोड़), बाहुबली: द कनक्लूजन ( ₹1810 crore), और दंगल ( ₹2024 crore) ही इससे आगे हैं। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म कम से कम टॉप-3 में शामिल होने का जोर तो रखती है।

Previous articleईद को लेकर डीएम-एसपी ने ढाका थाना में की बैठक, कहा- सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाले व्यक्तियों पर होगी कड़ी कार्रवाई
Next articleपंजाब के पटियाला में हुई हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार, सोशल मीडिया के जरिए उग्रवाद भड़काने का भी आरोप