Home यूथ खास हेल्थ टिप्सः सिर्फ इस दमदार ड्रिंक से 40 की उम्र में मिलेगा...

हेल्थ टिप्सः सिर्फ इस दमदार ड्रिंक से 40 की उम्र में मिलेगा जवानों जैसा जोश व स्टेमिना, जरूर आजमाएं

Kewlam

हेल्थ टिप्स। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
आजकल की लाइफ में काफी भागदौड़ है। इस भागदौड़ व आगे बढ़ने की होड़ ने हेल्थ को बुरी तरह प्रभावित किया है। गलत खानपान के चलते कई पुरुष बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। बढ़ती शरीरिक कमजोरी पुरुषों के लिए चिंता का कारण बन सकती है। इसके चलते कई पुरुष दवाइयों का सहारा भी लेते हैं, लेकिन बार इससे फायदा मिलने की जगह नुकसान झेलना पड़ जाता है. पुरुषों में होने वाली कमजोरी उनकी रोमांटिक लाइफ में भी नकारात्मक असर डाल सकती है. ऐसे में कुछ भी इस्तेमाल करने से पहले चिकित्सक से सलाह जरूर सलाह लें. इसके अलावा आप चाहें तो इन घरेलू नुस्खों की मदद से अपनी इस समस्या से कुछ हद तक निजात पा सकते हैं.
दूध, मखाने व छुहारे का मिक्स ड्रिंक।

दूध, छुहारा और मखाने की खासियत यह है कि इसमें कैलिशियम, फाइबर, जिंक, मैग्नीशियम और आयरन से भरपूर छुहारा का सेवन कर के पुरुष अपना स्टेमिना बढ़ा सकते हैं. शरीरिक रूप से कमजोर और पतले लोगों के लिए छुहारा किसी वरदान से कम नहीं है. इसके अलावा रोजाना छुहारे का सेवन करने से आपका डाइजेशन भी अच्छा रह सकता है. छुहारे के अच्छे परिणाम के लिए आप छुहारे को दूध के साथ मिलाकर पिएं.
मखाना पुरुषों के लिए बेहद लाभकारी माना गया है. यह एक आयुर्वेदिक हर्ब है. कार्बाेहाइड्रेट, प्रोटीन, मिनरल, फैट, फॉस्फोरस जैसे पौष्टिक तत्वों की भरपूर मखाने, पुरुषों को हेल्दी रखने के लिए कारगर हैं. रोजाना मखाने का सेवन करने से शरीर में टेस्टेस्टोरॉन हार्माेन का उत्पादन बढ़ जाता है, जो पुरुषों के शरीर में होने वाली शारीरिक कमजोरी को काफी हद तक कम करने में मदद कर सकता है. बता दें कि मखाने में कैलोरी बहुत कम होती है और फाइबर काफी अच्छी मात्रा में पाया जाता है, जिससे शरीर को भरपूर कैल्शियम मिलता है. इसके सेवन से शरीर को कई तरह के हेल्थ बेनिफिट्स मिलते हैं. मखाने का नियमित सेवन शरीर की कमजोरी दूर करता है.
पोषक तत्वों से भरपूर दूध पुरुषों के लिए काफी फायदेमंद है. रोजना दूध का सेवन करने से स्टैमिना को बढ़ावा मिल सकता है. दूध का नियमित सेवन कर पुरुष अपने स्टैमिना को बूस्ट कर सकते हैं. इससे बॉडी को भरपूर एनर्जी भी मिलती है.

इस तरह करें सेवन
-छुहारे और मखानों को कम से कम 2 से 3 घंटे तक पानी में भिगोकर रख दें.
-उसके बाद एक गिलास दूध लें और उसे ग्राइंडर में डाल दें.
-अब इसमें छुहारे और मखानों को डाल दें.
-ग्राइंडर को 5 मिनट तक चलाएं और एक बढ़िया ड्रिंक तैयार कर लें.
-रोजाना इसका सेवन करने से आपको जल्द ही इसके परिणाम देखने को मिल सकते हैं.
-इसके अलावा दूध में शहद को मिलाकर सेवन करने से स्टैमिना को बढ़ावा मिल सकता है. आप इसमें चाहे तो अश्वगंधा भी मिला सकते हैं.

इस ड्रिंक का सेवन करने के अन्य फायदे

यह ड्रिंक पाचन क्रिया को ठीक करने में मददगार है.
-इससे कब्ज से जुड़ी समस्या ठीक होती है.
-इस ड्रिंक में मिलाए गए खाद्य पदार्थों को फाइबर का अच्छा स्रोत माना जाता है.
-फाइबर पाचन क्रिया को सुधारने का कार्य करता है.
-अनिद्रा की समस्या से निजात.
-इस ड्रिंक में स्लीपिंग हार्माेन को बूस्ट करने का गुण पाया जाता है.
-यह ड्रिंक गहरी नींद दिलाने के लिए प्रभावी रूप से कारगर साबित हो सकता है.

 

 

Previous articleमहिला जज को हत्यारोपी से ही हो गया प्यार, जेल के अंदर कैदी को करने लगी किस, वीडियो हुआ वायरल
Next articleएयर होस्टेस के प्यार में दीवाना हो गया यह शराब तस्कर, एक साल में 50 बार कर डाली हवाई यात्रा, क्या प्यार को मिला मुकाम?