Home न्यूज गुलाम रसूल बलियावी के भड़काउ बयान पर बोले डिप्टी सीएम तेजस्वी- बिहार...

गुलाम रसूल बलियावी के भड़काउ बयान पर बोले डिप्टी सीएम तेजस्वी- बिहार में कट्टरपंथ के लिए कोई जगह नहीं

Neelkanth

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क

पहले राजद नेता सह शिक्षा मंत्री के रामचरित मानस पर दिये बयान से बिहार की राजनीति गरमाई हुई थी, अब जदयू नेता ने अपनी सियासत चमकाने के लिए भड़काउ बयान देकर माहौल और गरमा दिया है। इसको लेकर विपक्ष भी हमलावर है। इधर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का कहना है कि बिहार में कट्टरपंथ के लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने यह बातें शनिवार को पार्टी के राज्य कार्यालय में मीडिया से रूबरू होते हुए कही. तेजस्वी ने यह बयान गुलाम रसूल बलियावी को लेकर दिया, जिसमें उन्होंने शहरों को कर्बला बनाने की बात कही थी.

बलियावी पर बोले तेजस्वी : शनिवार को पार्टी के राज्य कार्यालय में पहुंचे तेजस्वी से जब यह पूछा गया कि जदयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ने विवादास्पद बयान दिया है. इस पर आपका क्या कहना है? जिसके बाद तेजस्वी ने कहा कि बिहार में कट्टरपंथ के लिए कोई जगह नहीं है. हालांकि तेजस्वी ने इसके बाद पूछे गए किसी अन्य सवालों का जवाब नहीं दिया और निकल गए.गुलाम रसूल बलियावी का विवादित बयान : बता दें कि जदयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने झारखंड के हजारीबाग में एक विवादास्पद बयान दिया था. उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी की पूर्व नेत्री नुपुर शर्मा के बयान का जिक्र करते हुए कहा था कि अगर उनके आका (पैगंबर मोहम्मद) की इज्जत पर हाथ डाला तो ’शहरों को कर्बला बना देंगे.’. जिसके बाद बिहार की राजनीति में बयानबाजी का दौर लगातार जारी है.

विवादास्पद बयान पर लगातार हो रही बयानबाजी : ज्ञात हो कि पिछले कुछ वक्त से बिहार की राजनीति विवादास्पद बयान को लेकर काफी गर्म है. पहले राज्य के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर शेखर ने रामचरितमानस को लेकर अपना विवादास्पद बयान दिया था. उसके कुछ ही दिन बाद गुलाम रसूल बलियावी ने अपना विवापदास्पद बयान दिया, जिसके बाद सभी दल एक-दूसरे पर राजनीतिक हमला करने में लगे हुए हैं.

जेडीयू नेता गुलाम रसूल बलियावी के विवादित बयान पर जब बवाल मचा तो उन्हें सफाई देनी पड़ी. बलियावी ने कहा कि, मैं मानता हूं कि मैंने कहा था कि हम शहरों को कर्बला में बदल देंगे (ींत ेमींत ाव ज्ञंतइंसं इंदं कमदहम) और मैं इस पर कायम हूं. उन्होंने आगे कह कि कर्बला सब कुछ देने के लिए हैं, सब कुछ कुर्बान करने के लिए है, लेकिन मानवता और भाईचारे को बलिदान नहीं होने देना है.

 

 

Previous articleमोतिहारी में बाइक की डिक्की से छह लाख रुपये उड़ाने वाले उचक्के का सीसीटीवी फुटेज आया सामने
Next articleमोतिहारी में लापता बच्चे का शव घर के बगल खेत से बरामद, खेलने के दौरान हुआ था गायब