Home न्यूज प्रधानमंत्री के मन की बात के 100 वें संस्करण को सुनने विभिन्न...

प्रधानमंत्री के मन की बात के 100 वें संस्करण को सुनने विभिन्न आयोजन स्थलों पर रही अप्रत्याशित भीड़

Neelkanth

मोतिहारी। अशोक वर्मा
नगर भवन में आयोजित प्रधानमंत्री की बात कार्यक्रम का आयोजन भाजपा युवा मोर्चा द्वारा किया गया। मोर्चा के जिलाध्यक्ष इंद्रमणि कुमार , जिला महामंत्री मार्तण्ड नारायण सिंह की देख-रेख में जहां काफी लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए वहीं अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष अब्दुल कलाम के नेतृत्व में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग बड़ी संख्या में कार्यक्रम का हिस्सा बने। आदर्श होटल में कोषाध्यक्ष विजय कुमार टिंकू के नेतृत्व में शहर की सभी स्वयंसेवी संस्था के लोगों ने कार्यक्रम को सुना। एमजेके गर्ल्स इंटर कॉलेज में महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष मीना मिश्रा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिलाओं की भागीदारी रही। इसके साथ ही मोतिहारी नगर के सभी शक्ति केंद्रों के विभिन्न बूथों पर कार्यक्रम आयोजित हुए। पार्टी के सभी मंच, मोर्चों एवं प्रकोष्ठों द्वारा भव्य रूप के मन की बात श्रवण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
गौरतलब है कि श्मन की बातश् आकाशवाणी पर प्रसारित किया जाने वाला एक अत्यंत ही लोकप्रिय कार्यक्रम है, जिसके माध्यम से भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की जनता से संवाद करते हैं। इस कार्यक्रम का पहला प्रसारण 3 अक्तूबर 2014 को किया गया। यह कार्यक्रम 11 विदेशी भाषाओं सहित 52 भारतीय भाषाओं एवं बोलियों में प्रसारित होता है।
मन की बात केभी प्रसारणों का उद्देश्य राष्ट्र निर्माण के साथ चरित्र-निर्माण करना रहा है। श्सेल्फी विद डॉटरश् अभियान के माध्यम से बालिकाओं की गरिमा को बढ़ावा देने का अभियान हो, स्टैचू क्लानिंग अभियान के माध्यम से हमारे नायकों को श्रद्धांजलि देना या फिटइंडिया अभियान के माध्यम से फिटनेस के मूल्य को बढ़ावा देना, सभी का उद्देश्य चरित्र निर्माण था।
चाहे कोविड 19 महामारी का कठिन समय हो या देश के सामने कोई अन्य त्रासदी, प्रधानमंत्री मोदी ने हमेशा ऐसे समय में आशा की किरण दिखाई है। कार्यक्रमों में चंद्रा-लाइफलाइन-हॉस्पिटल-बेलबनवा, वार्ड नंबर 23, बूथ-संख्या-139 पर प्रधानमंत्री मोदी जी की मन की बात को सुनने हेतु भारी संख्या में लोगे पहुंचकर पूरे उत्साह के साथ इस संस्करण को ऐतिहासिक बना दिया ।उम्मीद से ज्यादा संख्या में लोगों का आना अपने आप में ऐतिहासिक बन गया। भाजपा जिला महिला सेल की कार्यकारी अध्यक्ष डॉ हेना चंद्रा ने बताया कि सच में माननीय प्रधानमंत्री जी के प्रति लोगों का स्नेह और समर्पण के कारण काफी लोगों ने सुनने हेतु अपनी भागीदारी दी। कार्यक्रम में आध्यात्मिक संस्था ब्रह्मकुमारी की बहनो मे बीके बीभा, बीके नीतू,बीके अनीता,बीके भागीरथी,. एवं संघ की काफी बहनें तथा विभिन्न संस्थाओं के लोग, शिक्षिकाएं, शिक्षक गण,अधिवक्ता, चिकित्सक गण,तथा समाज के विभिन्न क्षेत्रों से लोगों ने पूरी मजबूती के साथ बैठकर प्रधानमंत्री के मन की बात को सुनाऔर कार्यक्रम को सफल बनाया।

 

Previous articleब्रह्माकुमारीज ने आयोजित की विश्व नवनिर्माण अध्यात्मिक प्रदर्शनी एवं मूल्य निर्माण विचार संगोष्ठी
Next articleबाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 132 वां जयंती सह संकल्प दिवस मना