Home न्यूज राममय हुआ चंपारण: अयोध्या में श्री राममूर्ति प्राण प्रतिष्ठा लाइव प्रोग्राम देखने...

राममय हुआ चंपारण: अयोध्या में श्री राममूर्ति प्राण प्रतिष्ठा लाइव प्रोग्राम देखने उमड़ी भीड़

Neelkanth

मोतिहारी। ,अशोक वर्मा
श्री अयोध्या मे प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत विहिप द्वारा आयोजित कार्यक्रम मे आधी अबादी ने बढ चढकर हिस्सा लिया। पहले सैकड़ो की संख्या मे महिलाए और बेटिया माथे पर कलश लेकर गायत्री मंदिर से भव्य शोभा यात्रा निकाली जिसमे अद्भूत राम झांकी चल रहा था और वेद विधालय के छात्रो द्वारा संस्कृत मे मंत्रोच्चारण हो रहा था। संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन प्रसिद्ध चिकित्सक डा हेना चन्द्रा और विहिप के बिहार झारखंड के विधि प्रकोष्ठ प्रमुख अशोक श्रीवास्तव अधिवक्ता कर रहे थे। शोभा यात्रा स्टेशन होते हुए नरसिंह बाबा मंदिर पहुचा जंहा बडे मंच पर कारसेवको को डा चन्द्रा परिवार द्वारा सम्मानित किया गया और गणेश वंदना पर नृत्य भी कलाकारो द्वारा दिखाया गया। वंही कारसेवको मे अशोक श्रीवास्तव अधिवक्ता कृषणकुमार जी विनोद शर्मा राजेश प्रसाद गणेश परसाद राकेश ठाकूर अधिवक्ता चो भगवा गमछा और मेमोनटो देकर डा चन्द्रा द्वारा स्वागत किया गया।

मौकै पर कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप मे विहिप के बिहार झारखंड के विधि प्रकोष्ठ प्रमुख अशोक श्रीवास्तव अधिवक्ता ने पुरे सनातन समाज का आभार प्रकट किया जिन्होने स्वतः स्फूर्त भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर पुरा वातावरण भजन-कीर्तन और पूजा पाठ से भक्ति मय कर दिया है इन्होने कहा कि मुझे काफी गर्व हो रहा है कि मै भी कारसेवा का छोटा सा हिस्सा था इन्होने कहा कि आज प्राण प्रतिष्ठा से शाहीद कारसेवको को सच्ची श्रदधांजली मिल गई।

मुख्य वक्ता के रूप मे आर एस एस के जिला संघचालक सुनील पाण्डेय ने बताया कि लाखो राम भक्तो के संघर्ष के बाद आज यह दिन देखने को मिल रहा है हम संपूर्ण हिन्दू समाज की संगठित शक्ति ही इस प्रकार के कार्याे को कर पाया है इसलिए संपूर्ण हिन्दू समाज अहलादित है सभी को जाति पाति मिटाकर कार्य करना चाहिए जिससे कि हिन्दू समाज सबल हो सके।

संघ के कृष्ण कुमार जी रविशंकर वर्मा प्रो राजेश सिन्हा डा सुभाष चन्द्रा राकेश ठाकूर उमेश सिंह विहिप के देवेन्द्र कुमार सिंह राष्ट्र सेविका समिति की प्रियंका नागवंशी अरूण सिन्हा ने भी सम्बोधित करते हुए बताया कि आज का दिन संपूर्ण विश्व के हिन्दू समाज के लिए काफी खुशी का दिन है जो हम अपनी आंखो से भगवान राम का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम देख रहे है।

अंत मे सभी को धन्यवाद देते हुए डा हेना चन्द्रा ने कहा कि राम हमारे राष्ट्र है और माता सीता संस्कृति है राम के बिना हम सनातनी अधूरे है हमे भगवान राम के आदर्शाे को आत्मसात करके चलना होगा तो निश्चित रूप से भारत विश्व गुरू पुनः बन जाएगा।

अंत मे सैकडो लोगो ने भंडारा मे खिचड़ी प्रसाद के रूप मे ग्रहण किया। मौके पर सैकडो माताओ बहनो के साथ साथ विहिप के आनन्द प्रकाश शेखर पांडेय रतनेश राज मनीष कुमार बजरंगदल के हेमनत कुमार राहूल सिंह धर्मेन्द्र ठाकूर आशुतोष कुमार आनन्द सिंह मधुरेनदर सिंह उद्धेश्य गुप्ता अरविंद श्रीवास्तव आलोक चन्द्र संघ के जितेन्द्र त्रिपाठी कुनदन गुपता अंकित श्रीवास्तव अंकुर श्रीवास्तव सचिन कुमार चन्दन श्रीवास्तव सत्यम कुमार किरण शर्मा इत्यादि अनेक पदाधिकारीगण मौजूद थे। कार्यक्रम के अन्त मे खूब होली हुआ और महिलाओ ने जमकर राम धून पर नाचा।

Previous articleराम जन्मभूमि मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा लाइव प्रसारण समारोह का भव्य आयोजन,कलश यात्रा निकाली
Next articleब्रह्माकुमारी साहेबगंज सेवा केंद्र पर सजी राम लक्षमण,सीता की आकर्षक झांकी