Home न्यूज ब्रह्माकुमारी साहेबगंज सेवा केंद्र पर सजी राम लक्षमण,सीता की आकर्षक झांकी

ब्रह्माकुमारी साहेबगंज सेवा केंद्र पर सजी राम लक्षमण,सीता की आकर्षक झांकी

Neelkanth

साहेबगंज। अशोक वर्मा
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेवा केंद्र पर अयोध्या राम जन्मभूमि मे श्री राम की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर बड़ा ही सुंदर आकर्षक श्री राम ,सीता, लक्ष्मण की आकर्षक झांकी सजाई गई।
सेवा केंद्र प्रभारी बीके गीता बहन ने झांकी के उद्घाटन के अवसर पर कहा कि आज का दिन प्रत्येक भारतवासियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि 500 वर्ष के प्रतिक्षा के बाद आज श्री राम की मूर्ति नए रूप में प्रतिष्ठित हुई है और माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने यह काम किया है।उन्होंने सुंदर दृश्य देशवासियों के समक्ष प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा कि अब हम उम्मीद करते हैं कि मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा के बाद स्वर्णिम युग की ओर अब हम तेजी से आगे बढ़ेंगे ।अपने देश के लिए आज का दिन काफी महत्वपूर्ण है। ओम शांति कोचिंग सेंटर के बच्चों ने बड़े ही स्वाभाविक रूप में राम, लक्ष्मण, सीता हनुमान के रूप में अपने को सजाया था। झांकी प्रस्तुत करने में राजवीर कुमार ,कुणाल कुमार ,शिवम कुमार ,मोहित एवं आकाश थे। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में डॉक्टर रामेश्वर, वार्ड पार्षद माधवी मुकुल, पारस साह, बीके सरोज देवी ,बीके आभा जायसवाल आदि थे।

ब्रह्माकुमारी मीरगंज सेवा केंद्र पर दीपोत्सव कार्यक्रम आयोजित
मीरगंज, गोपालगंज,22 जनवरी बीके अशोक वर्मा
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेवा केंद्र पर सोमवार को अयोध्या में चल रहे हैं प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर 251 दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया । सेवा केंद्र इंचार्ज राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी सुनीता बहन,अनंता बहन, इंदु बहन, बेबी बहन, विनोद भाई, ब्रह्मदेव चौधरी आदि ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किए। वही सेवा केंद्र प्रभारी राजयोगिनी ब्रह्माकुमारी सुनीता बहन ने कहा कि आज बहुत ही खुशी का दिन है जो 500 वर्षाे के बाद आज सपना साकार हुआ है। उन्होंने कहा कि हजारों संत आज के दिन अयोध्या श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए हैं। उक्त कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारी के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय से राजयोगिनी बीके उषा दीदी, बीके मृत्युंजय भाई को मुख्य रूप से बुलाया गया था और वे लोग वहां अपनी भागीदारी दिए । कार्यक्रम में मुख्य रूप से अनन्ता बहन,रिंकी बहन,इन्दू बहन, विनोद भाई,बूचन माता, कौशल्या माता, शामपति माता, बेबी बहन, मालती माता, झूना माता, कौशल्या माता माता,भगवती माता, कुमकुम माता, माता,ब्रह्मदेव चौधरी,देवेन्द्र भाई,केदार आदि थे

Previous articleराममय हुआ चंपारण: अयोध्या में श्री राममूर्ति प्राण प्रतिष्ठा लाइव प्रोग्राम देखने उमड़ी भीड़
Next articleब्रेकिंगः हथियार का प्रदर्शन करने के मामले में तीन धराये