Home न्यूज बिहार के चीफ सेक्रेटरी के निर्देश पर हेनरी बाजार स्थित ट्रांसपोर्ट में...

बिहार के चीफ सेक्रेटरी के निर्देश पर हेनरी बाजार स्थित ट्रांसपोर्ट में ड्रग इंस्पेक्टर ने की छापेमारी, नशे की दवाएं जब्त

Neelkanth

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
मोतिहारी के हेनरी बाजार के एक ट्रांसपोर्ट में ड्रग इंस्पेक्टर और उत्पाद विभाग की टीम ने राज्य सरकार के निर्देश पर छापेमारी की, इस दौरान ट्रांसपोर्ट के अलावा विभिन्न दवा दुकानों में ऐसी दवाओं के स्टॉक और बिक्री को खंगाला जा रहा है। जिसमे अल्कोहल की मात्रा होती है, इसी क्रम में मंगलवार को नगर थाना क्षेत्र के नकछेद टोला स्थित एक गोदाम में ट्रग कंट्रोलर के साथ उत्पाद विभाग की टीम पहुंची। जहां बाहर से मंगाई गई दवाओं की मात्रा और प्रस्तुत किए गए कागजों की जांच की गई। जिसमें कुछ दवा दुकानों की मंगाई गई दवाओं की मात्रा बुकिंग में दी गई जानकारी में काफी अंतर दिखा।

उत्पाद विभाग में मुख्य सचिव के निर्देश पर की जा रही छापेमारी

मोतिहारी ड्रग कंट्रोलर विकास शिरोमणी ने बताया कि उत्पाद विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी केके पाठक के निर्देश पर जांच की जा रही है। चीफ सेक्रटरी का निर्देश है कि जो भी नशा के रुप में इस्तेमाल होता है। उन सब दवाओं की जांच की जाए। चाहे वह गोदाम में हो या किसी मेडिकल स्टोर में हो अथवा किसी अन्य जगह पर हो। इसी आवेदन के आलोक में जांच की जा रही है। जांच में मंगाई गई दवाओं की मात्रा और ट्रांसपोर्ट के कागज में काफी अंतर है। जिसकी जांच की जा रही है।

सुगौली के एक दवा दुकान का बिलटी चार मिला है जब एक कार्टून खोल कर देखा गया है तो उसमे कई दवाएं थी, जो बिलटी में नहीं लिखी गई है। उस दुकान के नाम से चार कार्टून था जप्त कर लिया गया है। बाकी दुकानदार के आने के बाद खोला जायेगा। अगर दुकानदार की तरफ से वैध पेपर दिया जाता है तो ठीक है नहीं तो उनके विरुद्ध कार्यवाई की जाएगी।

Previous articleकर्पूरी ठाकुर की जीवनी अनुकरणीय, तेतरिया राजद ने मनाई जयंती
Next articleमोतिहारी पुलिस ने इंटरनेशनल फोन चोर गिरोह का किया खुलासा, स्कार्पियो व 26 मोबाइल समेत आधा दर्जन शातिर धराये