Home न्यूज उत्तर बिहार स्तरीय आम आदमी पार्टी ने निकाला रोजगार अधिकार मार्च

उत्तर बिहार स्तरीय आम आदमी पार्टी ने निकाला रोजगार अधिकार मार्च

Neelkanth

मोतिहारी। अशोक वर्मा
चंपारण की सत्याग्रह भूमि से उत्तर बिहार आम आदमी पार्टी द्वारा नए आंदोलन का शंखनाद किया गया। डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती के अवसर पर नगर के महात्मा गांधी चंपारण सत्याग्रह स्मृति द्वार से एक आकर्षक जुलूस निकला जो नगर भ्रमण करते हुए गांधी चौक गया फिर वापस आकर नरसिंह बाबा मंदिर परिसर के मैदान में जनसंवाद कार्यक्रम में तब्दील हो गया। जुलूस का नेतृत्व आम आदमी पार्टी के विधायक तथा बिहार प्रभारी अजय यादव ने किया साथ जिला प्रभारी उमेश कुमार सिंह कुशवाहा थे। आक्रोश प्रदर्शन में सिवान ,छपरा, मुजफ्फरपुर, पूर्वी एवं पश्चिम चंपारण पटना, बेगूसराय, समस्तीपुर के अलावा अन्य कई जिलों से काफी संख्या में पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बैनर लिए शामिल थे। जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार प्रभारी एवं विधायक अजय यादव ने कहा कि बिहार में लगातार रोजगार के नाम पर ठगी का कार्यक्रम चल रहा है। शिक्षक बहाली में जिस तरह का नियम बनाया गया है वह कहीं से भी उचित नहीं है ।यह बेरोजगारों के साथ एक मजाक है। शिक्षा के साथ साथ साथ चिकित्सा का स्तर भी बिहार में काफी निम्न स्तर पर है। भ्रष्टाचार चरम पर है ।बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के बनाए गए संविधान का आज मजाक उड़ाया जा रहा है। शिक्षा का स्तर दिल्ली में जाकर कोई भी देख सकता है कि वहां के निजी स्कूल से बेहतर शिक्षा सरकारी स्कूल में दी जा रही है ।

 

केंद्र सरकार लाख दमन करने की कोशिश करे आम आदमी पार्टी दिनोंदिन आगे बढ़ती जा रही है।अब तो देश के कई प्रदेशों में हम लोग काफी मजबूत होते जा रहे हैं। बिहार का फील्ड तो बिल्कुल ही खाली है आम आदमी पार्टी दमखम के साथ बिहार में अपनी सेवा भाव, ईमानदारी तथा चरित्र के बल पर आगे बढ़ेगी। सभा को संबोधित करने वालों में जिला प्रभारी उमेश सिंह कुशवाहा के अलावा अन्य कई लोग थे। बेगूसराय से पहुंचे एक अधिकारी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

 

कार्यक्रम में कोटवा से पधारे गेरुआ वस्त्र धारी आर एस एस के पुराने कैडर भाजपा को छोड़ विगत 10 वर्षों से आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए हैं वे झंडा लहराते हुए आगे आगे चल रहे थे ।इसके अलावा कई साधु संत भी आम आदमी पार्टी के पगड़ी बांधे हुए दिखाई दिए ।पूरे शहर में माहौल आम आदमी पार्टी का बना रहा। पारंपरिक टोपी के साथ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता अपने-अपने गाड़ियों से पूरे शहर में दौड़ते रहे और एक माहौल बनाने का कोशिश किया कि बिहार में यह दल काफी दमखम के साथ उतरने जा रही है।

Previous articleडॉ.भीम राव अंबेडकर जयंती पर भाकपा माले ने सांप्रदायिक उन्माद-हिंसा के खिलाफ निकाला सदभावना – एकजुटता मार्च
Next articleभूकंप वैज्ञानिक उमेश कुमार वर्मा की डराने वाली भविष्यवाणी, एक सप्ताह के इन जगहों पर आने वाला है भूकंप की भविष्यवाणी की