Home न्यूज बापूधाम मोतिहारी स्टेशन को मिलेगा इंटरनेशनल लुक, बनेगा चार मंजिला भवन, पूर्व...

बापूधाम मोतिहारी स्टेशन को मिलेगा इंटरनेशनल लुक, बनेगा चार मंजिला भवन, पूर्व केन्द्रीय मंत्री राधा मोहन ने किया निरीक्षण

Neelkanth

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
केंद्र सरकार ने देश के पांच रेलवे स्टेशन का विकास अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर करने का निर्णय लिया है. जो देश के कई महत्वपूर्ण अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों को टक्कर देगी. देश के इन्हीं पांच स्टेशन में पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय स्थित बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन को भी शामिल किया गया है. इसके लिए सरकार की ओर से टेंडर भी जारी हो गया है. इसका शुभारंभ करने के लिए पूर्व केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने रेलवे के अधिकारियों के साथ परिसर का निरीक्षण भी किया. साथ ही इसके लिए रेल परिचालन भी जारी रहे.

रेलवे स्टेशन के निरीक्षण और बैठक के बाद सांसद व पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाया जाना है. इस काम को पूरी तरीके से संपन्न कराने के लिए केन्द्र सरकार ने दो सौ करोड़ रुपये का आवंटन किया है. इसके निर्माण कार्य के पहले चरण का काम शुरु भी हो गया है. अगले महीने जून से निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा.4 मंजिला बनेगा रेलवे स्टेशन भवनरू उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन का भवन चार मंजिला होगा. जिसमें यात्रियों की पूरी सुविधा मौजूद रहेगी. इसके निर्माण कार्य से यात्रियों और स्टेशन पर आने-जाने वालों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. स्टेशन के आवश्यक कार्यों के कार्यालयों को अस्थायी तौर पर दूसरे भवन में शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू करने पर भी विचार विमर्श किया गया है.

बहुमंजिला प्लेटफॉर्म बनाने की तैयारी
बापूधाम रेलवे स्टेशन पर बहुमंजिला प्लेटफॉर्म भवन बनाने की तैयारी में रेलवे की टीम जुटी हुई है. इसके साथ ही बापूधाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म की लंबाई 800 मीटर की जाएगी. इस काम के लिए केंद्र सरकार ने करीब दो सौ करोड़ रुपये का आवंटन भी किया है. उन्होंने निर्देश दिया है कि यात्रियों को किसी तरीके से कोई भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

Previous articleब्रेकिंगः संग्रामपुर में पेड़ काटने को लेकर मारपीट में वृद्ध की मौत, आधा दर्जन घायल
Next articleनेपाली नंबर के तेल टैंकर से भारी मात्रा में गांजा और नशीली दवाएं बरामद, दो धराये