Home न्यूज एमएस कॉलेज परिसर में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण को ले भव्य समारोह आयोजित,...

एमएस कॉलेज परिसर में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण को ले भव्य समारोह आयोजित, लोकगायिका मैथिली ठाकुर रहीं मुख्य आकर्षण

Neelkanth

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
मुंशी सिंह महाविद्यालय , मोतिहारी के सभागार में भारत निर्वाचन आयोग के तत्वावधान में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण,2024 एवं निर्वाचन साक्षरता क्लब(ई. एल.सी.)से संबंधित भव्य समारोह का आयोजन हुआ ।
जिसका मुख्य आकर्षण सुविख्यात लोकगायिका और (स्टेट आइकॉन स्वीप)सुश्री मैथिली ठाकुर रहीं। कार्यक्रम का उद्घाटन जिला निर्वाचन पदाधिकारी- सह- जिलाधिकारी,पूर्वी चंपारण , पुलिस अधीक्षक,उप विकास आयुक्त , अनुमंडल पदाधिकारी मोतिहारी सदर ,उप निर्वाचन पदाधिकारी और लोकगायिका मैथिली ठाकुर ने विधिवत रूप से दीप प्रज्वलित कर किया ।
इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत पौधा देकर किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो.(डॉ.)अरुण कुमार ने मैथिली ठाकुर का स्वागत अंगवस्त्रम प्रदान कर किया।
जिलाधिकारी महोदय ने अन्वस्त्रम और स्मृति चिन्ह के द्वारा लोकगायिका का स्वागत किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने युवाओं और छात्र /छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी करने के लिए आपका वोटर बनना आवश्यक है , और इसी के लिए यह आयोजन किया जा रहा है कि उम्र की शर्तें पूरी करनेवाले तमाम युवाओं की इसमें भागीदारी सुनिश्चित हो सके।इस कार्य के लिए महाविद्यालय में विशेष शिविर का आयोजन किया जाएगा।
इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक महोदय ने भी युवाओं का आह्वान करते हुए उन्हें नये वोटर बनने हेतु प्रेरित किया।
उप विकास आयुक्त ,सदर अनुमंडल पदाधिकारी और उप निर्वाचन पदाधिकारी ने भी सभा को संबोधित कर छात्र /छात्राओं का उन्मुखीकरण किया।

कार्यक्रम का संचालन और धन्यवाद ज्ञापन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.अरुण कुमार ने किया।

उन्मुखीकरण के कार्यक्रम के पश्चात सुप्रसिद्ध लोकगायिका मैथिली ठाकुर के गायन का कार्यक्रम शुरू हुआ।
छात्र छात्राओं,अध्यापकों,कर्मचारियों से खचाखच भरे हुए प्रशाल में जब मैथिली ठाकुर ने गाना शुरू किया तो तालियों की जबरदस्त गड़गड़ाहट से पूरा महाविद्यालय परिसर गुंजायमान हो उठा। लोकगायिका ने अमीर खुसरो के सूफियाना कलामष्छाप तिलक सब छीनी रे मोसे नैना मिलाइकेष्से आगाज़ किया तो लोग बाग झूम उठे ।दूसरी प्रस्तुति प्रसिद्ध सूफी कलामष्लाल मोरी पत रखियो बला झूले लालनष्की रही जिसमें प्रशाल में उपस्थित श्रोता सुर ताल के सागर में गोते लगाते रहे,डूबते,तिरते और उतराते रहे। कार्यक्रम की अंतिम प्रस्तुति,आज मिथिला नगरिया निहाल सखियाष्की रही जिसमें छात्र छात्राओं ने भी उनका साथ देकर कार्यक्रम को अविस्मरणीय बना दिया। इसके पश्चात मैथिली ठाकुर ने युवाओं को वोटर बनने का संदेश अपने खास लहजे में दिया और उनसे अपील की कि अधिक से अधिक संख्या में मतदाता बन अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूती प्रदान कर राष्ट्रनिर्माण में सहयोग प्रदान करें।उनके साथ सुर वाद्य हारमोनियम पर नादिसिद्धु पंजाब, तबले पर उनके भाई ऋषभ ठाकुर, नाल पर करण और ढोलक पर राजेंद्र ने कुशल संगति प्रदान कर कार्यक्रम को हिमालयी भव्यता प्रदान करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।इस अवसर पर मैथिली ठाकुर के गुरु और पिता रमेश ठाकुर भी उपस्थित रहे जिनका स्वागत जिला प्रशासन द्वारा किया गया।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2024 के तहत दावा आपत्ति का समय 27 अक्टूबर से 9 दिसंबर 2023 तक है ।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2024 के तहत दावा आपत्ति का समय 27 अक्टूबर से 9 दिसंबर 2023 तक है ।
विशेष कैंप का आयोजन दिनांक 2 एवं 3 दिसंबर 2023 को होना है ।अंतिम प्रकाशन 5 जनवरी 2024 को होना है ।
युवाओं का निबंधन मोतिहारी में 0.24, कल 8270, जबकि अभी तक 20000 से अधिक युवाओं का नाम जोड़ा जा चुका है ।
युवाओं के लिए वोटर हेल्पलाइन नंबर 1950 ,मोबाइल एप/ वोटर सर्विस पोर्टल /NVSP/या https://voters.eci.gov.in पर जाकर ऑनलाइन प्रपत्र 6, 7 ,8 भर सकते हैं या अपने संबंधित बीएलओ को आवेदन दे सकते हैं ।

युवा होने की जिम्मेदारी, लोकतंत्र में भागीदारी ।
18 वर्ष की उम्र कर ली पार, वोट करने को हूं मैं तैयार ।
मतदाता सूची में अपना और अपने परिवार के सदस्यों के नाम की जांच अवश्य करें ।
यदि आपका या आपके परिवार के सदस्यों के नाम पंजीकृत नहीं है तो आज ही पंजीकरण के लिए आवेदन करें ।

Previous articleमोतिहारी में बेखौफ बदमाशों ने स्कूल जा रहे शिक्षक को मारी गोली, हालत नाजुक
Next articleश्रम विभाग ने पहाड़पुर में की कई दुकानों पर छापेमारी, तीन बाल श्रमिक कराये गये मुक्त