Home न्यूज विजय सिन्हा बने बिहार विधान सभा के नये अध्यक्ष, पक्ष में 126...

विजय सिन्हा बने बिहार विधान सभा के नये अध्यक्ष, पक्ष में 126 वोट, विपक्ष में 114 वोट, सीएम ने दी बधाई

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
बिहार के संसदीय इतिहास में अरसे बाद विधानसभा अध्यक्ष पद का आज चुनाव हुआ। सत्ता पक्ष के विजय सिन्हा ने बाजी मारी। पक्ष में 126 वोट पड़े जबकि विपक्ष में 114 वोट पड़े। महागठबंधन की ओर से अवध बिहारी चैधरी को प्रत्याशी बनाकर लड़ाई को दिलचस्प बना दिया गया था। स्पीकर का चुनाव सदन में बहुमत का खेल है। जिस गठबंधन के पास ज्यादा विधायकों की संख्या होगी, उसकी जीत तय है। इस हिसाब से राजग उम्मीदवार विजय सिन्हा की जीत सुनिश्चित थी। फिर भी 51 साल बाद होने जा रहा यह चुनाव दिलचस्‍प बन गया था।

12ः 59 बजे – तेजस्वी यादव का सम्बोधन शुरू, तेजस्वी ने कहा बहुत ही जिम्मेदारी से भरा पद है। बहुत बहुत बधाई। हम वैशाली से जीत कर आए है, जो दुनिया मे लोकतंत्र की जननी है। मेरा सभी से अनुरोध है कि संविधान की रक्षा करें। सच को जितना भी छुपाये वह समय समय पर निकल आता है। झूठ और असत्य का साथ नहीं दे सकते हैं । विपक्ष की ओर से और अपने विधान सभा क्षेत्र राघोपुर की ओर से स्‍पीकर विजय सिन्‍हा को शुभकामनाएं और बधाई दी ।

12ः 44 बजे – मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सदन में सम्बोधन शुरू। नवनियुक्त अध्यक्ष को बधाई दी

उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने विजय सिन्हा को अध्यक्ष चुने जाने की बधाई दी । इसके बाद डिप्‍टी सीएम रेणु देवी ने भी नए स्‍पीकर को बधाई दी । पूर्व स्‍पीकर विजय कुमार चैधरी ने बधाई दी और कहा कि आश्‍वास्‍त करना चाहता हूं कि सदन के सदस्‍य जो भी जनहित के मुद्दे उठाएंगे उसपर स्‍पीकर महोदय सार्थक बहस कराएंगे।

 

Previous articleब्रेकिंगः अरेराज में बाइक सवार बदमाशों ने ग्रामीण को मारी गोली, हालत चिंताजनक
Next articleश्याम महोत्सव के अवसर पर मोतिहारी शहर में निकली आकर्षक शोभायात्रा, अखंड ज्योत का हुआ पाठ