Home न्यूज चंपारण मे भाकपा माले के मजबूत स्तंभ विष्णुदेव यादव को दी गई...

चंपारण मे भाकपा माले के मजबूत स्तंभ विष्णुदेव यादव को दी गई श्रद्धांजलि

मोतिहारी। प्रमुख अशोक वर्मा
चंपारण के महान क्रांतिकारी एवं भाकपा माले के मजबूत आधार स्तंभ विष्णु देव यादव के पुण्य स्मृति दिवस समारोह को संबोधित करते हुए भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि -लोकसभा चुनाव लोकतंत्र बचाओ संविधान बचाओ आंदोलन में तब्दील हो चुका था। विष्णुदेव यादव चंपारण से लेकर आरा तक जिम्मेवारी निभा रहे थे, चुनाव प्रचार के दौरान ही अचानक प्राकृतिक प्रकोप के शिकार हुए और लू लगने से उनकी मृत्यु आरा में ही हो गई। उनका मेहनत व्यर्थ नहीं गया और आरा सीट हमे हासिल हुई। भाकपा माले के लिए जीवन समर्पित करने वाले विष्णु देव यादव के संघर्ष समर्पण एवं संवेदनशीलता से नई पीढ़ी को खासकर संघर्ष से जुड़े लोगों को सीखना चाहिए। किशोरावस्था में ही विष्णुदेव यादव ने संघर्ष कुमार के मार्ग को चुना और आइपीएफ से लेकर भाकपा माले के एजेंडा पर लगातार संघर्ष करते रहे ।आज उनके मेहनत के बदौलत ही दोनों चंपारण में वाम आंदोलन मजबूत हुआ है और भाकपा माले के वैनर के नीचे काफी संख्या में लोग आए हैं। उन्होंने कहा कि इस बार का जनादेश मोदी सरकार को हिला कर रख दिया है!

आरा से नवनिर्वाचित माले के सांसद सुदामा प्रसाद ने कहा कि विष्णुदेव यादव के शहादत का सम्मान करते है!साम्प्रदायिक और कारपोरेट ताकतों से हम लोहा लेगें।संसद में जनता के जीवन की लड़ाई की आवाज बनेंगे!
काराकाट के माले के सांसद और किसान के बड़े नेता राजाराम सिंह ने कहा-विष्णुदेव यादव की शहादत बेकार नहीं गयी है!जनादेश मोदी सरकार के खिलाफ है!राज्य सचिव कुणाल ने कहा-शहीद साथी हमेशा संघर्ष समय पहाड़ के तरह खड़ा रहते थे !जनसंघर्ष के दौरान वे हमेशा हमारे स्मृति में बने रहेंगे!
कार्यक्रम में उपस्थित कामरेड दीपंकर भट्टाचार्य , दोनों नवनिर्वाचित सांसद, सीकटा विधायक के अलावा काफी संख्या मे संघर्षशील लोगो ने कामरेड विष्णुदेव यादव के चित्र पर पुष्प अर्पण कर लाल सलाम कहा।

Previous articleब्रेकिंगः हरसिद्धि में ग्रामीण महिलाओ के साथ साइबर फ्रॉड, हथियार संग तीन बदमाश  धराये
Next articleमोतिहारी में बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े जिला पार्षद को भूना, मचा कोहराम