दिल्ली डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क

अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ के मलावली गांव निवासी वरिष्ठ शिक्षक रमेशचंद मीणा ने पत्नी की ख्वाइश पूरा करने के लिए हेलीकाॅप्टर से अपने गांव पहुचंे। बता दें कि शनिवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सोराई से वे सेवानिवृत्ति हुए. इस मौके पर मीणा और उनकी पत्नी को स्कूल में कार्यक्रम आयोजित कर छात्रों, शिक्षकों और ग्रामीणों ने भावभीनी विदाई दी.

शिक्षक रमेशचंद मीणा सेवानिवृत्ति के बाद अपनी पत्नी के साथ हेलीकॉप्टर से अपने गांव के लिए रवाना हुए. इस दौरान गांव में जबर्दस्त भीड़ उमड़ी. अपने गांव में हेलीकॉप्टर देखकर ग्रामीण बेहद रोमांचित हो रहे थे. शिक्षक रमेशचंद मीणा सेवानिवृत्ति के बाद अपनी पत्नी के साथ हेलीकॉप्टर से अपने गांव के लिए रवाना हुए. इस दौरान गांव में जबर्दस्त भीड़ उमड़ी. अपने गांव में हेलीकॉप्टर देखकर ग्रामीण बेहद रोमांचित हो रहे थे.


शिक्षक रमेशचंद मीणा सेवानिवृत्ति के बाद अपनी पत्नी के साथ हेलीकॉप्टर से अपने गांव के लिए रवाना हुए. इस दौरान गांव में जबर्दस्त भीड़ उमड़ी. अपने गांव में हेलीकॉप्टर देखकर ग्रामीण बेहद रोमांचित हो रहे थे.

शिक्षक रमेशचंद मीणा का गांव मलावली स्कूल से महज 22 किलोमीटर दूर है. लेकिन मीणा ने अपनी पत्नी के सपने को पूरा करने के लिए हेलीकॉप्टर को किराए पर लिया था. इसके लिए उन्होंने 3.70 लाख रुपए खर्च किए. शिक्षक रमेशचंद मीणा का गांव मलावली स्कूल से महज 22 किलोमीटर दूर है. लेकिन मीणा ने अपनी पत्नी के सपने को पूरा करने के लिए हेलीकॉप्टर को किराए पर लिया था. इसके लिए उन्होंने 3.70 लाख रुपए खर्च किए.


शिक्षक रमेशचंद मीणा का गांव मलावली स्कूल से महज 22 किलोमीटर दूर है. लेकिन मीणा ने अपनी पत्नी के सपने को पूरा करने के लिए हेलीकॉप्टर को किराए पर लिया था. इसके लिए उन्होंने 3.70 लाख रुपए खर्च किए.

बकौल शिक्षक रमेशचंद मीणा करीब डेढ़ माह पहले वे पत्नी सुमति के साथ मकान की छत पर बैठे थे. उसी दौरान वहां से एक हेलीकॉप्टर निकला. इस पर पत्नी ने पूछा कि इसमें बैठकर कैसा महसूस होता है ? मीणा बताते हैं कि बस यहीं से दिल में ठान लिया कि पत्नी की इस ख्वाहिश का पूरा करुंगा. बकौल शिक्षक रमेशचंद मीणा करीब डेढ़ माह पहले वे पत्नी सुमति के साथ मकान की छत पर बैठे थे. उसी दौरान वहां से एक हेलीकॉप्टर निकला. इस पर पत्नी ने पूछा कि इसमें बैठकर कैसा महसूस होता है ? मीणा बताते हैं कि बस यहीं से दिल में ठान लिया कि पत्नी की इस ख्वाहिश का पूरा करुंगा.
बकौल शिक्षक रमेशचंद मीणा करीब डेढ़ माह पहले वे पत्नी सुमति के साथ मकान की छत पर बैठे थे. उसी दौरान वहां से एक हेलीकॉप्टर निकला. इस पर पत्नी ने पूछा कि इसमें बैठकर कैसा महसूस होता है ? मीणा बताते हैं कि बस यहीं से दिल में ठान लिया कि पत्नी की इस ख्वाहिश का पूरा करुंगा.

मीणा ने इसके लिए मौका चुना अपने रिटायरमेंट का. पत्नी की ख्वाहिश पूरी करने के साथ-साथ मीणा ने रिटायरमेंट के मौके को यादगार बनाने के लिए प्राइवेट हेलीकॉप्टर बुक कराया. इसके लिए प्रशासनिक स्वीकृति से लेकर तमाम औपचारिकताएं पूरी की. इस पर 3.70 लाख रुपए खर्च हुए. मीणा की पत्नी सुमति कहती है हेलीकॉप्टर में बैठकर बहुत अच्छा लगा. मीणा ने इसके लिए मौका चुना अपने रिटायरमेंट का. पत्नी की ख्वाहिश पूरी करने के साथ-साथ मीणा ने रिटायरमेंट के मौके को यादगार बनाने के लिए प्राइवेट हेलीकॉप्टर बुक कराया. इसके लिए प्रशासनिक स्वीकृति से लेकर तमाम औपचारिकताएं पूरी की. इस पर 3.70 लाख रुपए खर्च हुए. मीणा की पत्नी सुमति कहती है हेलीकॉप्टर में बैठकर बहुत अच्छा लगा.
मीणा ने इसके लिए मौका चुना अपने रिटायरमेंट का. पत्नी की ख्वाहिश पूरी करने के साथ-साथ मीणा ने रिटायरमेंट के मौके को यादगार बनाने के लिए प्राइवेट हेलीकॉप्टर बुक कराया. इसके लिए प्रशासनिक स्वीकृति से लेकर तमाम औपचारिकताएं पूरी की. इस पर 3.70 लाख रुपए खर्च हुए. मीणा की पत्नी सुमति कहती है हेलीकॉप्टर में बैठकर बहुत अच्छा लगा.

हुआ भी वही जैसा मीणा ने सोचा था. रिटायरमेंट के अवसर पर हेलीकॉप्टर को देखने के लिए सोराई और मलावली गांव में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. पुलिस जाब्ता भी तैनात हुआ. इस दौरान हर कोई मीणा के पत्नी प्रेम और उनकी जिंदादिली का तारीफ करता हुआ नजर आया. हुआ भी वही जैसा मीणा ने सोचा था. रिटायरमेंट के अवसर पर हेलीकॉप्टर को देखने के लिए सोराई और मलावली गांव में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. पुलिस जाब्ता भी तैनात हुआ. इस दौरान हर कोई मीणा के पत्नी प्रेम और उनकी जिंदादिली का तारीफ करता हुआ नजर आया.
हुआ भी वही जैसा मीणा ने सोचा था. रिटायरमेंट के अवसर पर हेलीकॉप्टर को देखने के लिए सोराई और मलावली गांव में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. पुलिस जाब्ता भी तैनात हुआ. इस दौरान हर कोई मीणा के पत्नी प्रेम और उनकी जिंदादिली का तारीफ करता हुआ नजर आया.

ताजा खबरें

बिहार की स्नातक छात्राओं को मिलेंगे 25-25 हजार, सरकार ने 65 करोड़ रुपये की दी स्वीकृति

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क वित्तीय वर्ष 2019-20 में मुख्यमंत्री बालिका (स्नातक) प्रोत्साहन योजना के लिए 65 करोड़ रुपये ...
Read More

बिहार कैबिनेट की बैठकः उपमुखिया व पंसस पर मेहरबान हुई बिहार सरकार, बैठक में 20 एजेंडों पर लगी मुहर

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क बिहार सरकार उपमुखिया और पंचायत समिति के सदस्यों पर मेहरबान हो गई है। नीतीश ...
Read More

मोतिहारी के वरिष्ठ चिकित्सक डा.डी.नाथ को बेहतरीन सेवा के लिए किया गया सम्मानित

मोतिहारी। अशोक वर्मा पूर्वी चम्पारण जिले के वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर डी०नाथ को उनके एकेडमिक कॅरियर व सोसायटी में बेहतरीन सेवा ...
Read More

केंद्र सरकार की इस योजना में शानदार फायदे, हर माह इतनी मिलेगी पेंशन

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क केंद्र सरकार की कई जनकल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं, इनमें वय वंदन योजना भी ...
Read More