Home अंतरराष्ट्रीय अपडेट टाइम मैगजीन ने राष्ट्रपति जो बाइडन और उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को चुना...

टाइम मैगजीन ने राष्ट्रपति जो बाइडन और उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को चुना ‘पर्सन ऑफ द ईयर’

इंटरनेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन और उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय टाइम मैगजीन द्वारा साल 2020 के लिए ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ के खिताब से नवाजा गया है। पिछले साल, 16 वर्षीय जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग को टाइम द्वारा पर्सन ऑफ द ईयर के खिताब से नवाजा गया था।

बाइडन और कमला हैरिस ने 7 नवंबर को अमेरिकी चुनाव जीतकर इतिहास रचा था। उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप को पराजित किया था। बाइडन पेन्सिलवेनिया में जीत दर्ज करते ही अमेरिका के नए राष्ट्रपति चुन लिए गए थे। टाइम्स मैगजीन के एडिटर-इन-चीफ एडवर्ड फेलसेंथल ने कहा, ‘‘अमेरिका की कहानी बदलने के लिए और विभाजनकारी एजेंडे से ज्यादा सहानुभूति की ताकत दिखाने के लिए जो बाइडन और कमला हैरिस को टाइम्स 2020 का पर्सन ऑफ द ईयर चुना जाता है।’’

उन्होंने आगे कहा कि शायद अभी केवल अमेरिकी ही इस बात पर सहमत हैं कि देश का भविष्य दांव पर है, भले ही वे इसके बारे में असहमत हों कि आखिर क्यों। उन्होंने कहा कि बाइडन ने कमला हैरिस को उप-राष्ट्रपति के पद के लिए आगे किया, जिनका जन्म भारतीय मां और जमैका के रहने वाले पिता ने किया है। यह दिखाता है कि अमेरिका जातीयताओं के मिश्रण की ओर बढ़ रहा है।

बता दें कि साल 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टाइम मैगजीन के श्पर्सन ऑफ द ईयरश् खिताब के लिए ऑनलाइन रीडर्स पोल में जीत हासिल की थी। पीएम मोदी को बड़ी संख्या में भारतीयों ने भी वोट दिया था। उनका मुकाबला कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों समेत कई प्रमुख हस्तियों के साथ था। हालांकि, बाद में टाइम मैगजीन ने डोनाल्ड ट्रंप को पर्सन ऑफ द ईयर चुन लिया था।

Previous articleकृषि कानूनः आज से भाजपा देशभर में करेगी 700 प्रेस कॉन्फ्रेंस और 700 चैपालों का आयोजन
Next articleचारा घोटाले में राजद सुप्रीमो लालू यादव को फिर नहीं मिली जमानत, अभी डेढ़ माह और करना होगा बाहर आने का इंतजार