Home न्यूज मास्क न पहनने वालों की आई शामत, पूर्वी चंपारण में अभियान चला...

मास्क न पहनने वालों की आई शामत, पूर्वी चंपारण में अभियान चला की गई जुर्माने की वसूली, डीएम-एसपी खुद निकले सड़कों पर

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
पूर्वी चंपारण जिला प्रशासन ने शुक्रवार को शहर के विभिन्न-चैक चैराहों पर मास्क न पहनने वालों से अभियान चला जुर्माने की वसूली की। साथ ही आगे से कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनकर निकलने की अपील की।

इस दौरान थाना चैक, छतौनी चैक पर व्यापक रूप से इंफोर्समेंट के तहत जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक, पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारियों द्वारा बिना मास्क लगाए लोगों से, बिना हेलमेट के वाहनों से जुर्माने की राशि वसूल की गई। छतौनी चैक पर बिना मास्क लगाए दुकानदारों की दुकान सील की गई। बिना मास्क लगाए चल रहे वाहन मालिकों एवं पैसेंजर से भी जुर्माने की राशि वसूल की गई। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की भी बात कही।

बिना मास्क पहने लोगों से जुर्माने की राशि वसूलने के बाद उन्हें जिला प्रशासन द्वारा मास्क भी उपलब्ध कराया गया। जिलाधिकारी ने कहा है की कोविड-19 बचाव का एकमात्र रास्ता मास्क लगाना ही है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी है अतः उन्होंने लोगों से अपील की कि लोग इसे अमल में लाएं। उक्त मौके पर एसडीओ सदर, जिला परिवहन पदाधिकारी, अंचलाधिकारीध्प्रखंड विकास पदाधिकारी मोतिहारी, पुलिस निरीक्षक नगर थानाध् छतौनी थाना, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। वहीं जिले के सभी अनुमंडलों, सभी प्रखंडों, नगर पंचायतों में ड्राइव चलाकर मास्क लगाने का लोगों को नसीहत दी गई और उससे जुर्माने की राशि वसूल की गई।

 

Previous articleअर्नब गोस्वामी मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बांबे हाईकोर्ट को फटकारा, राज्य सरकार को भी दी नसीहत, कहा- आपराधिक कानूनों को हथियार न बनायें
Next articleपूर्वी चंपारण डीएम ने बीज टीकाकरण अभियान रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना