TECHNOTECH DESK/YOUTH MUKAM NEWS NETWORK

दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने गूगल फॉर इंडिया 2019 कार्यक्रम के दौरान भारत में गूगल असिस्टेंट के लिए फोन लाइन सेवा को शुरू करने का एलान किया है। कंपनी ने दो वर्ष पूर्व गूगल असिस्टेंट को लॉन्च किया था। साथ ही उस समय ग्राहकों को 30 भाषाओं का सपोर्ट मिला था। अब गूगल के उपभोक्ता फोन के जरिए गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं, इस सर्विस के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ेगी। गूगल असिस्टेंट को चलाने के लिए यूजर्स को सिर्फ ओके गूगल कमांड देनी होगी।

गूगल ने फोन लाइन असिस्टेंट सेवा को दूरसंचार कंपनी वोडाफोन के साथ पेश किया है। यूजर्स को इस सेवा के लिए किसी भी तरह के चार्ज का भुगतान नहीं करना होगा। उपभोक्ता 0008009191000 नंबर पर कॉल करके भी जानकारी हासिल कर सकते हैं। गूगल असिस्टेंट की लाइन सेवा के जरिए ट्रेन की टाइमिंग और क्रिकेट स्कोर जैसी जानकारियां मिलेंगी। वहीं गूगल असिस्टेंट को हिंदी भाषा का भी सपोर्ट मिला है। गूगल की यह सेवा 24×7 चालू रहेगी। आपको बता दें कि गूगल असिस्टेंट की फोन लाइन सेवा को केवल Vodafone Idea के ग्राहक ही इस्तेमाल कर सकेंगे।

-इसके अलावा गूगल जल्द ही बेंगलुरु में आर्टिफिशियल लैब शुरू करेगा। अब यूजर्स हिंदी भाषा के जरिए गूगल के प्लेटफॉर्म पर 10 गुना ज्यादा सर्च कर सकेंगे। साथ ही, गूगल ने भारतीय भाषा के लिए सर्च रिजल्ट को पहले की तुलना में बेहतर बनाया है।

ग्राहक अपनी क्षेत्रीय भाषा के अनुसार गूगल के डिस्कवर टैब की सामग्री में बदलाव कर सकेंगे। साथ ही गूगल ने विभिन्न कैटेगरी का विकल्प दिया है, जिसमें उपभोक्ता अपनी पसंद के कंटेंट को चुन सकेंगे। गूगल का यह नया अपडेट गूगल क्रोम, गूगल गो के साथ गूगल सर्च पर भी दिखेगा।
गूगल ने इस दौरान गूगल लेंस के अपग्रेडेड वर्जन को लॉन्च किया है।

अब यूजर्स गूगल लेंस के माध्यम से कंटेंट का रियल टाइम में अनुवाद कर सकेंगे। इसके साथ ही उपभोक्ताओं को ट्रांसलेट वाला कंटेंट सुनाई देगा। गूगल ने लेटेस्ट गूगल लेंस में तीन भाषाओं का सपोर्ट दिया है।

ताजा खबरें

अभिनेत्री पायल घोष ने बड़बोले फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर लगाया यौन शोषण का आरोप

मनोरंजन डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क अभिनेत्री पायल घोष ने बड़बोले फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप ...
Read More

ब्रेकिंगः कोरोना ने तुरकौलिया के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी की ली जान, मिले 65 नए पोजिटिव

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क पूर्वी चंपारण में कोरोना से मरने वालों का सिलसिला जारी है। कोरोना ने तुरकौलिया के ...
Read More

मधुबन से हार्डकोर नक्सली केदार को दबोचा गया, पूर्व मंत्री के घर धमाका व थाने पर हमले का आरोपी

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क मोतिहारी पुलिस ने मधबुन से एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है। यह नक्सली पूर्व ...
Read More

बिहार निवासियों की चुनावी बैठक में मोतिहारी के वरिष्ठ पत्रकार नगेंद्र प्रसाद जायसवाल को किया गया सम्मानित

दिल्ली डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क बिहार में होने वाले चुनाव के संदर्भ में बिहार प्रवासी संघ द्वारा गाजियावाद के ...
Read More