Home शिक्षा तृतीय स्नातक स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन 23 व 24 को, तीन...

तृतीय स्नातक स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन 23 व 24 को, तीन पुस्तकें ले जा सकेंगे परीक्षार्थी

Neelkanth

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क

तृतीय स्नातक स्तरीय प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन 23 व 24 दिसंबर को होगा। परीक्षा के लिए जिले में 23 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। जहां परीक्षा में 15,378 परीक्षार्थी शामिल होंगे। 23 दिसंबर को परीक्षा दो पालियों में होगी। प्रथम पाली सुबह 10 बजे से अपराह्न 12ः15 बजे तक व द्वितीय पाली अपराह्न 2 बजे से 4ः15 बजे तक संचालित होगी। वहीं, 24 दिसंबर को प्रथम पाली में परीक्षा होगी।

तीन निर्धारित पुस्तकें ले जा सकते हैं परीक्षार्थी
परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को तीन निर्धारित पुस्तकों को ले जाने की अनुमति होगी। इनमें सामान्य अध्ययन खंड, गणित खंड व सामान्य विज्ञान खंड से तीन पुस्तक ले जानी है। पुस्तकों में एनसीईआरटी,बीएसईबी,आईसीएसई व अन्य बोर्ड के टेक्स बुक ही मान्य होगी। किसी विषय से संबंधित गाइड, पुस्तक की फोटो कॉपी, हस्तलिखित कागज, नोट्स, इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण आदि परीक्षा भवन में नहीं ले जा सकते।

 

परीक्षा के समय उपकरणों का आदान-प्रदान पूरी तरह वर्जित है। वहीं, केंद्राधीक्षक या संबंधित वीक्षक की विशेष अनुमति के बिना कोई भी अभ्यर्थी परीक्षा के अंत तक अपनी सीट या परीक्षा कक्ष नहीं छोड़ेंगे। प्रत्येक कक्ष में बैठने की व्यवस्था के लिए चार्ट कक्ष या हॉल के प्रवेश द्वार के पास प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाना है।

 

Previous articleदीवार से टकरा गई तेज रफ्तार बाइक, चालक की मौके पर मौत, सवार घायल
Next articleतेतरिया में खाद को लेकर किसानों का हंगामा, पुलिस ने आकर किया काबू