नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद सरकार का पहला दरबार आज यानी कि सोमवार को जम्मू में सज गया। सुबह ठीक साढ़े नौ बजे उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू सचिवालय पहुंचे। इस दौरान सबसे खास बात यह रही कि दरबार खुलने के अवसर पर नागरिक सचिवालय की इमारत पर पहली बार केवल राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा ही फहरता दिखाई दिया।
रविवार को नागरिक सचिवालय में दिन भर रौनक रही। सुरक्षा को पुख्ता बनाने के बंदोबस्त चलते रहे। नागरिक सचिवालय के सामने वाली सड़क को लोगों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया।

सुरक्षा घेरे को मजबूत बना दिया गया था।
उपराज्यपाल मुर्मू ने गार्ड ऑफ आनर का निरीक्षण करने के बाद सचिवालय परिसर में विभिन्न विभागों के कार्यालयों का दौरा भी किया। सचिवालय के कर्मचारियों से मुलाकात कर जम्मू में उनके लिए इंतजाम की जानकारी भी हासिल की। उपराज्यपाल प्रशासनिक सचिवों के साथ भी बैठक करेंगे।
दरबार खुलने पर उपराज्यपाल एक्शन मोड में रहने के संकेत दे चुके हैं। वह प्रशासनिक अधिकारियों को पारदर्शी तरीके से काम करने और जवाबदेही के साथ जन आकांक्षाओं को पूरा करने के निर्देश भी दे चुके हैं।
जम्मू में नागरिक सचिवालय के खुलने के बाद उपराज्यपाल प्रशासन जन समस्याओं की सुनवाई के लिए समयसारिणी निर्धारित करने की तैयारी में जुट गया है। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो कामकाजी दिनों में दोपहर के समय एक से डेढ़ घंटे का समय प्रशासनिक सचिवों को जनता की समस्याएं सुनने के लिए रखा जा सकता है।

ताजा खबरें

छात्रों के आगे झुका जेएनयू प्रशासन, बढ़ी हुई हाॅस्टल फीस ली गई वापस

नेशनल न्यूज। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क फीस बढ़ोत्तरी समेत कई मुद्दों के खिलाफ कई दिन से प्रदर्शन कर रहे छात्रों ...
Read More

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के बाद गरमाया माहौल, शिवसेना पहुंची सुप्रीम कोर्ट

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया है। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ...
Read More

प्रेरणा दिवस के रूप में मनी बिहार विभूति सीताराम सिंह की 71वीं जयंती, पहुंचे सिक्कम के राज्यपाल

- दो सत्रों में हुआ कार्यक्रम का आयोजन, सैंड आर्टिस्ट ने अपनी कला के माध्यम से सीमाराम सिंह को किया ...
Read More

इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 19-21ः 11वीं के छात्रों का 13-30 नवंबर तक होगा रजिस्ट्रेशन

पटना डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा (2019-21) के लिए 11वीं कक्षा में ...
Read More