Home न्यूज असम के सबसे लंबे समय तक सीएम रहने का रिकाॅर्ड बनाने वाले...

असम के सबसे लंबे समय तक सीएम रहने का रिकाॅर्ड बनाने वाले दिग्गज नेता तरुण गोगोई का निधन

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
असम के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड बनाने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता तरुण गोगोई का 84 साल की उम्र में सोमवार को निधन हो गया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने बताया कि लंबे समय से बीमार चल रहे पूर्व मुख्यमंत्री का आज शाम पांच बजकर 34 मिनट पर देहांत हो गया। तरुण गोगोई 2001 से 2016 तक असम के मुख्यमंत्री रहे। कांग्रेस के 84 वर्षीय दिग्गज नेता को कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त होने के बाद पैदा हुई दिक्कतों की वजह से दो नवंबर को जीएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कई सारे अंगों के निष्क्रिय पड़ने के बाद वह जीवन रक्षक प्रणाली के सहारे से थे। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने रविवार को उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की थी और अस्पताल के अधिकारियों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी।

तरुण गोगोई के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। उन्होंने कहा, श्री तरुण गोगोई जी एक लोकप्रिय नेता और एक वयोवृद्ध प्रशासक थे, जिन्हें असम के साथ-साथ केंद्र में भी राजनीतिक अनुभव था। उनके निधन से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरे विचार उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। ओम शांति। इससे पहले तरुण गोगोई के स्वास्थ्य में रविवार सुबह मामूली सुधार देखा गया था। गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) के अधीक्षक अभिजीत शर्मा ने बताया था उनके गुर्दे ठीक से काम कर सकें, इसके लिए दिन में चिकित्सकों ने डायलिसिस का पहला चक्र पूरा किया था।

तरुण गोगोई के बेटे और लोकसभा सदस्य गौरव गोगोई असम के मुख्य सचिव जीष्णु बरूआ के साथ शनिवार रात अस्पताल पहुंचे थे। वहीं, गोगोई की बेटी और बहू भी रविवार को अस्पताल पहुंची थीं। शनिवार रात से ही सांसद, विधायक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अस्पताल में डेरा डाले हुए थे।

Previous article10वीं पास के लिए भारतीय तटरक्षक बल में भर्ती, वेतन 47600 रुपए तक, पढ़ें डिटेल्स
Next articleमोतिहारी सदर अस्पताल से बाथरूम की खिड़की का ग्रिल काट कैदी फरार