टेक्नोटेक डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
व्हाट्सएप ने अपने एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए एनिमेटेड स्टिकर्स लॉन्च कर दिए हैं। अब यूजर्स चैटिंग करने के साथ एक-दूसरे को एनिमेटेड स्टिकर्स भेज सकेंगे। आपको बता दें कि एनिमेटेड स्टिकर्स को कुछ दिनों पहले ही 2.20.194.7 बीटा वर्जन पर स्पॉट किया गया था।

 

 

गूगल ने 11 मोबाइल एप को प्ले-स्टोर से हटाया, आप भी कर दें डिलिट

दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल ने एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई करते हुए 11 मोबाइल एप को प्ले-स्टोर से हटा दिया है। हैकर्स इन मोबाइल एप में जोकर नामक मैलवेयर का इस्तेमाल करके लोगों को अपना निशाना बना रहे थे। इसके अलावा हैकर्स यूजर्स की अनुमति के बिना ही उन्हें प्रीमियम सेवाएं सब्सक्राइब करा देते थे। आपको बता दें कि इन मैलिशियस मोबाइल एप की जानकारी चेक प्वाइंट की रिपोर्ट से मिली है।

चेक प्वाइंट की रिपोर्ट के अनुसार, 2017 से गूगल इन वायरस वाले एप पर नजर बनाए हुए था। हैकर्स इन मोबाइल एप के जरिए यूजर्स को चूना लगाने के साथ-साथ निजी डाटा भी चुरा रहे थे। हालांकि, अब कंपनी ने इन मोबाइल एप को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है। इससे पहले कंपनी ने प्ले-स्टोर से 25 मोबाइल एप हटाए थे, जो फेसबुक यूजर्स का डाटा चुरा रहे थे।

इन मोबाइल एप को तुरंत अपने फोन से हटाएं
com.imagecompress.android, com.contact.withme.texts, com.hmvoice.friendsms, com.relax.relaxation.androidsms, com.cheery.message.sendsms(दो अलग-अलग रूप), com.peason.lovinglovemessage, com.file.recovefiles, com.LPlocker.lockapps, com.remindme.alram, com.training.memorygame।

ऐसे करें अपने डिवाइस की सुरक्षा
अगर आपको लगता है कि आपके स्मार्टफोन में मैलिशियस मोबाइल एप डाउनलोड हो गया है, तो तुरंत उसे डिलीट करें।
अपने स्मार्टफोन में विश्वसनीय एंटी-वायरस और सिक्योरिटी एप का इस्तेमाल करें।
अंजान मोबाइल एप को डाउनलोड न करें।

गूगल ने 25 एप को अपने प्लेटफॉर्म से हटाया
गूगल ने इस महीने की शुरुआत में  25 मोबाइल एप्स को प्ले-स्टोर से हटाया था। कंपनी ने यह कार्रवाई डाटा चोरी को लेकर की थी। ये सभी फेसबुक यूजर्स का डाटा चोरी कर रहे थे। गूगल को इन एप्स के बारे में फ्रांस की साइबर सिक्योरिटी फर्म Evina ने दी थी। इन एप्स के बारे में Evina ने अपने एक ब्लॉग में जानकारी दी थी। इनमें से अधिकतर एप्स वीडियो एडिटिंग, फ्लैश लाइट और वॉलपेपर से संबंधित थे।

ताजा खबरें

पीपराकोठी में एक ही घर की तीन महिलाएं मिली कोरोना पोजिटिव, तुरकौलिया पीएचसी के लिपिक भी संक्रमित

मोतिहारी। राजेश कुमार सिंह तुरकौलिया में आज फिर मिला दो कोरोना संक्रमित मरीज। पीएचसी तुरकौलिया में कार्यरत लिपिक भी कोरोना ...
Read More

अयोध्या में भूमि पूजन पर राममय हुई मोतिहारी की धरती, कला-संस्कृति मंत्री ने डेढ़ क्विंटल लड्डू चढ़ाया, घर-घर जले दीप

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क विश्व हिन्दू परिषद् एवम् बजरंगदल द्वारा अयोध्या मंे भूमि पूजन कार्यक्रम के उपलक्ष्य में आज ...
Read More

पिछले 24 घंटे में कोरोना से ठीक हुए सर्वाधिक 51,706 मरीज, संक्रमण से ठीक होने की दर 67.19 फीसदी, मृत्यु दर भी घटी

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क कोरोना से एक दिन में सबसे ज्यादा पिछले 24 घंटे में कुल 51,706 लोग ...
Read More

पाकिस्तान को खुश करने के लिए चालबाज चीन ने भारत के अनुच्छेद 370 की समाप्ति पर कही ये बात

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क एलएसी पर भारत से लगातार टकराव का रवैया अपनाए चीन अपने पीठू पाकिस्तान को ...
Read More