फीचर डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क

टाटा मोटर्स ने अपनी इलेक्ट्रिक सेडान कार Tigor EV बुकिंग शुरू कर दी है। इस कार को अब आम ग्राहक भी खरीद सकेंगे। कंपनी ने आम ग्राहकों के लिए इसे ब्लू रंग में उतारा है। इससे पहले यह कार केवल फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए उपलब्ध थी। फुल चार्ज करने पर यह 213 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगी।
टाटा मोटर्स की वेबसाइट के मुताबिक Tata Tigor EV की बुकिंग शुरू हो गई है। मात्र पांच हजार रुपये देकर इस कार को बुक किया जा सकता है। इस कार को तीन वेरियंट XE+, XM+ और XT+ में उतारा गया है। टाटा मोटर्स ने पुरानी इलेक्ट्रिक टिगोर के मुकाबले नई टिगोर में बैटरी रेंज को बढ़ाया है, जिससे यह ज्यादा दूरी तय कर सकती है।

10.44 लाख रुपये से शुरू
वहीं टाटा मोटर्स ने टिगोर ईवी की डिलीवरी भी शुरू कर दी है। हाल ही में मुंबई में पहली टिगोर ईवी XT+ वेरियंट की डिलीवर भी की गई। इस वेरियंट की कीमत 10.75 लाख रुपये है, जबकि शुरुआती वेरियंट्स XE+ की कीमत 10.44 लाख रुपये और XM+ की कीमत 10.61 लाख रुपये है। कंपनी का मानना है कि सिटी कार होने के नाते लोग शहर में सीमित 150 किमी की दूरी ही तय करते हैं, जो 213 किमी के लिहाज से इस कार के लिए काफी है। वहीं टाटा टिगोर ईवी की टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटा है, जो शहर के लिहाज से काफी है।

बूट स्पेस के निचले हिस्से में बैटरियां
वहीं इसके बाकी स्पेसिफिकेशंस की बात करें, तो इसकी लंबाई 3,992 एमएम, चौड़ाई 1,677 एमएम और ऊंचाई 1,537 एमएम है। वहीं इसका व्हीलबेस 2,450 एमएम है। कार का वजन 1,126 किग्रा है। वहीं कार के बूट स्पेस के निचले हिस्से में बैटरियां दी गई हैं। बावजूद इसके इसमें काफी बूट स्पेस दिया गया है। स्टेपनी को बूट स्पेस में साइड में खड़ा किया गया है।

 

तीन साल या 1.25 लाख किमी की वारंटी
कार में 21.5 Kwh बैटरी दी गई है, जो 40 बीएचपी की पावर और 105 एमएम का पीक टॉर्क देता है। इसमें सिंगल स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट दी गई है, जिससे सिटी ड्राइविंग में कोई दिक्कत नहीं होती है। कंपनी कार पर तीन साल या 1.25 लाख किमी की वारंटी दे रही है, जो दो चार्जिंग ऑप्शंस रेगुलर और फास्ट चार्जर के साथ आएगी। फास्ट चार्जर दो घंटे में 80 फीसदी तक बैटरी चार्ज कर देता है, जबकि सामान्य चार्जर फुल चार्जिंग में 12 घंटे का वक्त लेता है।

मिलेंगे ट्विन एयरबैग्स
टिगोर ईवी में स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के तौर पर ट्विन एयरबैग्स मिलेंगे। वहीं सस्पेंशन और ब्रेक्स सामान्य वेरियंट की तरह होंगे। इसमें रेगुलर स्टीरियो और फैब्रिक सीटें, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम स्टैंडर्ड मिलेगा। कार में 14 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

ताजा खबरें

मधुबन में ट्रैक्टर की चपेट में आने से 10 वर्षीय बालक की मौत, दूसरा घायल, विरोध में सड़क जाम

मोतिहारी। एके झा पूर्वी चंपारण जिले के मधुबन में सड़क हादसे में एक बालक की मौत के बाद लोगों का ...
Read More

बगहा में गणतंत्र दिवस पर फैंसी क्रिकेट मैच, नागरिक एकादश ने प्रशासन एकादश को हराया

बेतिया डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क बगहा अनुमंडल के खेल मैदान पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रशासन एकादश और ...
Read More

पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’, कहा- हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं, खेलो इंडिया की जमकर तारीफ

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस पर ‘मन की बात’ की। कहा कि जो ...
Read More

अयोध्या में अगले तीन माह के अंदर शुरू हो जाएगा रामलला के मंदिर का निर्माण, फरवरी में होगा ट्रस्ट का गठन

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क अयोध्या में जल्द ही भव्य राम मंदिर निर्माण कार्य का शुभारंभ होगा। इसके लिए ...
Read More