Home न्यूज राज्यसभा उपचुनाव के लिए अब सुशील मोदी ही है एक मात्र उम्मीदवार,...

राज्यसभा उपचुनाव के लिए अब सुशील मोदी ही है एक मात्र उम्मीदवार, निर्दलीय उम्मीदवार श्याम नंदन प्रसाद का नामांकन हुआ रद्द

Bihar, Oct 15 (ANI): Bihar Deputy CM Sushil Kumar Modi addressing a press conference in Patna on Thursday. (ANI PHOTO)

राज्य डेस्क। यूथ मुकाम न्यज नेटवर्क
राज्यसभा उपचुनाव के लिए सुशील कुमार मोदी एक मात्र उम्मीदवार बन गए हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन से खाली हुई सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की स्क्रूटनी पूरी हो गई है। इसके लिए दो उम्मीदवारों ने नामांकन किया था।

उनके खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार बने श्याम नंदन प्रसाद का नामांकन रद्द हो गया है। प्रस्तावक का नाम नहीं होने की वजह से स्क्रूटनी में श्याम नंदन प्रसाद की उम्मीदवारी खारिज कर दी गई है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी 7 दिसंबर को राज्यसभा सांसद के तौर पर सर्टिफिकेट लेंगे।

कौन थे निर्दलीय उम्मीदवार श्याम नंदन प्रसाद
पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के खिलाफ पर्चा दाखिल करनेवाले श्याम नंदन पंडारक के रहनेवाले हैं। प्रसाद के नामांकन में उनकी ओर से कोई विधायक प्रस्तावक नहीं था। जबकि नामांकन के लिए कम से कम से 10 विधायकों का प्रस्तावक होना जरूरी है। लिहाजा स्क्रूटिनी में श्याम नंदन प्रसाद के नामांकन का टिकना मुश्किल था। इसके बावजूद श्याम नंदन प्रसाद की इंट्री ने उपचुनाव को रोचक बना दिया।

Previous articleदेश में पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 36,595 नए मामले, 490 मौत
Next articleकृषि बिल के खिलाफ आंदोनल में उतरे जाप कार्यकत्र्ता, पटना के जीरो माइल के पास किया प्रदर्शन