Home न्यूज महज चार धूर जमीन को लेकर पट्टीदारों ने वृद्ध की चाकू से...

महज चार धूर जमीन को लेकर पट्टीदारों ने वृद्ध की चाकू से गोद कर की हत्या, एक की हालत नाजुक

मोतिहारी। एके झा राजेपुर थाना क्षेत्र के राजेपुर पंचायत अंतर्गत फुलवरिया गाँव वार्ड 10 में शुक्रवार की देर शाम फुलवरिया बाजार से घर लौट रहे 70 वर्षीय रघुनाथ भगत व पुत्र 40 वर्षीय रंजीत भगत को बाजार....

मोतिहारी। एके झा
राजेपुर थाना क्षेत्र के राजेपुर पंचायत अंतर्गत फुलवरिया गाँव वार्ड 10 में शुक्रवार की देर शाम फुलवरिया बाजार से घर लौट रहे 70 वर्षीय रघुनाथ भगत व पुत्र 40 वर्षीय रंजीत भगत को बाजार से 200 गज की दूरी में लीची के बगीचे में घात लगाकर बैठे उनके ही पट्टीदारों ने चाकू से गोद गोद कर पिता व पुत्र को बुरी तरह घायल कर दिया तथा फरार हो गए। आनन-फानन में परिजनों ने दोनों को बेहतर इलाज के लिए मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच भर्ती करा दिया ।जहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान रघुनाथ भगत को मृत घोषित कर दिया ।वही पुत्र रंजीत भगत की स्थिति नाजुक बनी हुई है ।घटना के संदर्भ में मृतक की पत्नी सकली देव बताती है कि कई वर्षों से एक बीघा जमीन को लेकर न्यायालय में मामला चल रहा था ।डिग्री होने के बाद भी वे उस जमीन के कुछ भाग पर अपना कब्जा जमाए थे। वही पट्टीदार घर बनाने के समय 4 धूर घरारी की जमीन पर अपना दावा जताने लगे थे ।जिससे घर का काम रुक गया था ।जिसको लेकर रविवार को पंचायती होनी था।उन्होने यह भी बताया कि 1991 में जमीनी विवाद को लेकर उनके यही पट्टीदार शंकर भगत,बैजूभगत,धनयी भगत सहित अन्य ने फरसा से हमला कर उनके पति को घायल कर दिया था। मृतक की छोटी पतोहू उर्मिला देवी बताती है कि शुक्रवार की देर शाम फुलवरिया बाजार से उनके ससुर व भैसुर सब्जी बेच कर आ रहे थे तभी बाजार से घर आने के रास्ते में लगभग 200 गज की दूरी पर लीची के बगीचे में घात लगा कर बैठे उनके पट्टीदारो ने घेरकर चाकू गोद गोद कर पिता व पुत्र को जख्मी कर दिया। इलाज के दौरान एसकेएमसीएच में ससुर की मौत हो गई ।थानाध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि मृतक का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है ।
मौत की खबर सुनते ही मृतक की पत्नी सकली देवी व पतोहू उर्मिला देवी का रो रो कर बुरा हाल हो रहा था। बताते चलें कि मृतक के 2 पुत्र हैं, जिसमें रंजीत बड़ा लड़का है तथा छोटा लड़का बलराम है। ।