Home खेल न्यूजीलैंड दौरे पर गए पाकिस्तानी क्रकेट टीम के छह खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव,...

न्यूजीलैंड दौरे पर गए पाकिस्तानी क्रकेट टीम के छह खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, किए गए क्वारंटाइन

खेल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
न्यूजीलैंड दौरे पर 18 दिसंबर से तीन टी-20 और दो टेस्ट की श्रृंखला खेलने वाली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के छह खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह खबर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के हवाले से ही आ रही है। संक्रमित पाए गए सभी खिलाड़ियों को क्राइस्टचर्च में क्वारंटाइन रखा गया है। इस दौरे में पाकिस्तान बेहद बड़े स्क्वॉड के साथ रवाना हुआ था। पाकिस्तान ए टीम भी वहां दो चार दिवसीय मैच खेलने वाली है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, इन छह में से दो नतीजे पुराने और चार नये मामले हैं। इसमें खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया गया। इन सभी खिलाड़ियों को पृथकवास केंद्र भेज दिया गया है। पाकिस्तानी टीम फिलहाल अभ्यास नहीं कर सकेगी। जांच पूरी होने तक अभ्यास पर रोक लगा दी गई है। न्यूजीलैंड क्रिकेट को पता चला है कि पाकिस्तानी टीम के कुछ सदस्यों ने पृथकवास के पहले ही दिन प्रोटोकॉल तोड़ा है। हम उनसे बात करके समझाएंगे कि प्रोटोकॉल की क्या शर्तें हैं।
दरअसल, सीसीटीवी फुटेज में पाया गया कि कड़ी हिदायतों और गाइडलाइंस के बावजूद कई पाकिस्तानी खिलाड़ी नियमों को तोड़ते हुए पाए गए। आइसोलेशन के दौरान इधर-उधर घूमते हुए उनकी तस्वीरें भी कैमरे में कैद हुईं हैं, इससे न्यूजीलैंड सरकार सकते में आ गई है, क्योंकि वहां कोरोना के मामले शून्य के बराबर हैं। साथ ही साथ पाकिस्तानी टीम के अंदर भी खलबली मच गई।
न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि लाहौर से रवाना होने के पहले सभी 53 खिलाड़ियों और स्टाफ की कोरोना जांच हुई थी। यहां बताना जरूरी हो जाता है कि वैश्विक लॉकडाउन के बाद यह पाकिस्तान का दूसरा विदेशी दौरा है। इससे पहले इंग्लैंड में पाक टीम 0-1 से टेस्ट सीरीज गंवा चुकी है। जबकि टी-20 श्रृंखला 1-1 से बराबर रही थी।

 

Previous articleमोतिहारीः केंद्र सरकार की गरीब व मजूदर विरोधी नीतियों के खिलाफ एक्टू महासंघ गोप गुट का कचहरी चैक पर धरना
Next articleनेपाली पुलिस ने भारतीयों पर बरसाये डंडे, आक्रोशित लोगों ने भारत-नेपाल मैत्री पुल पर की सड़क जाम