Home न्यूज कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों ने तीन पाक आतंकियों को मार...

कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों ने तीन पाक आतंकियों को मार गिराया, हथियार व गोला-बारूद बरामद

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
कश्मीर संभाग के जिला बारामुला में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक बार फिर से मुठभेड़ शुरू हो गई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन पाकिस्तानी दहशतगर्दों को मार गिराया है। इसके साथ ही एक पुलिसकर्मी शहीद होने की जानकारी मिल रही है। पुलिस को आतंकियों के पास से हथियार, गोला-बारूद और आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।

इस साल अब तक 22 पाकिस्तानी आतंकी मारे गए
जम्मू-कश्मीर पुलिस और 52 आरआर के सेना के जवानों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षाबलों ने बारामुला में
नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े तीन पाकिस्तानी आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। वे पिछले तीन से चार महीनों से इस इलाके में सक्रिय थे। सुरक्षाबल लगातार उन पर नजर बनाए हुए थे। इस साल अब तक 22 पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया गया है। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी शहीद हो गया है।
इससे पहले मंगलवार को कश्मीर में आतंकियों ने दो वारदातों को अंजाम दिया। श्रीनगर में आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी को निशाना बनाया। वहीं, कुलगाम में दहशतगर्दों ने सीआरपीएफ और पुलिस की नाका पार्टी पर ग्रेनेड हमला किया। दोनों वारदातों में आतंकी भागने में सफल रहे थे।

श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिसकर्मी पर किया हमला

श्रीनगर के सौरा के आंचार इलाके में अपनी आठ वर्षीय बेटी को ट्यूशन जाने के लिए छोड़ने घर से बाहर निकले एक पुलिसकर्मी पर आतंकियों ने हमला करते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग की। इसमें दोनों घायल हो गए। अस्पताल में पुलिसकर्मी ने दम तोड़ दिया। यह इस महीने की तीसरी घटना है जिसमें तीन पुलिसकर्मी की आतंकियों ने हत्या कर दी। इससे पहले सात मई को आंचार इलाके के करीब आइवा पुल और 13 मई को पुलवामा में पुलिसकर्मी पर हमला किया गया है।

कुलगाम में ग्रेनेड हमला
वहीं, मंगलवार की शाम को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने सीआरपीएफ और पुलिस की नाका पार्टी को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया। इसमें तीन नागरिक घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया है ताकि आतंकियों को ढूंढ निकाला जाए।

पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने यारीपोरा में नाका पार्टी पर ग्रेनेड हमला करने के साथ ही फायरिंग भी की। हालांकि, ग्रेनेड निशाना चूकने की वजह से सड़क पर गिरकर फट गया। इससे वहां से गुजर रहे तीन नागरिक घायल हो गए। हमले के बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे वे भाग निकले। घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया।

 

Previous articleनीतीश कुमार ने बिहार का कायाकल्प किया, देश को बिहार मॉडल दिया, जदयू की बैठक संपन्न
Next articleकांग्रेस नहीं अब सपा के समर्थन से राज्य सभा जाएंगे कपिल सिब्बल, निर्दलीय भरा नामांकन