Home न्यूज जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में जैश के शीर्ष कमांडर...

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में जैश के शीर्ष कमांडर लंगू समेत दो को मार गिराया

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के वानीगम क्रीरी इलाके में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों में एक शीर्ष कमांडर भी शामिल है। बता दें कि सुरक्षाबलों को क्रीरी इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी करनी शुरू की। इस दौरान खुद को घिरता देख आतंकियों ने गोलाबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई। कई घंटे तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है।

 

सूत्रों के अनुसार मारे गए आतंकियों की पहचान पाकिस्तान के अबरार उर्फ लंगू और सोपोर के अमीर सिराज के रूप में हुई है, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है। बता दें कि आमिर इस साल 24 जून को लापता हो गया था।
इससे पहले बुधवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में ग्रेनेड फेंकने की घटनाओं में शामिल छह आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। इनके कब्जे से विस्फोटक पदार्थ बरामद किए गए थे।
पुलिस के अनुसार, यह सभी आरोपी त्राल क्षेत्र और संगरिया इलाके में ग्रेनेड हमले और लूटपाट की घटनाओं में शामिल थे। पकड़े गए सभी आतंकी मददगार अपने पाकिस्तानी आकाओं के संपर्क में थे और हाल के दिनों में सुरक्षा बलों को ग्रेनेड हमलों से निशाना बनाया था। गिरफ्तार आरोपी त्राल इलाके में उपचुनाव के खतरे के पोस्टर चिपकाने में शामिल रहे थे।
इनकी पहचान एजाज अहमद भट, मोहम्मद अमीन खान, एस हंडोरा, समीर अहमद लोन, रफीक अहमद खान के रूप में हुई। ये सभी त्राल के रहने वाले हैं जबकि सुहैल अहमद भट अवंतीपोरा का निवासी है।

Previous articleमोतिहारी पुलिस को बड़ी सफलता, अंतरराज्यीय ट्रक लुटेरा गिरोह के 7 बदमाश धराये, 58 लाख के सामान व हथियार बरामद
Next articleदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ राज्यसभा के विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव पेश, जानिए क्या है मामला