Home न्यूज मनमाने बिल भुगतान को मजबूर बिजली उपभोक्ताओं को नए साल में लग...

मनमाने बिल भुगतान को मजबूर बिजली उपभोक्ताओं को नए साल में लग सकता महंगी बिजली का झटका

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
पहले से ही मनमाने बिजली बिल का भुगतान करने को मजबूर बिजली उपभोक्ताओं को नए साल में महंगी बिजली का झटका लग सकता है। बिहार के विद्युत उपभोक्ताओं के लिए नए साल में नई बिजली दरें लागू हो सकती हैं। दोनों बिजली कंपनियों ने इसके लिए याचिका तैयार कर ली है। बिहार विद्युत विनियामक आयोग के पूरी तरह सक्रिय होने के बाद ही बिजली कंपनी की ओर से बिजली दर की याचिका दायर की जाएगी।

 

आयोग में अभी अध्यक्ष और सदस्य पद पर राज्य सरकार की ओर से मनोनयन हो चुका है। लेकिन इनका अभी शपथ ग्रहण नहीं हो पाया है। तकनीकी कारणों से अध्यक्ष और सदस्य का शपथ ग्रहण राजभवन में विचाराधीन है। बिजली कंपनी के अधिकारियों के अनुसार इस महीने के अंतिम दिनों में कंपनी की ओर से बिजली दरों से संबंधित याचिका दायर कर दी जाएगी।

सूत्रों के अनुसार बिजली की मौजूदा दरों में पांच से दस फीसदी की वृद्धि का प्रस्ताव है। हालांकि, कंपनी के प्रस्ताव के बाद विनियामक आयोग की ओर से की जाने वाली जनसुनवाई के बाद ही नई दरें तय होंगी। जो एक अप्रैल से प्रभावी होगी। कंपनी की ओर से दिया जाने वाला प्रस्ताव अनुदान रहित ही होगी।
घरेलू और गैर घरेलू श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए नार्थ और साउथ बिहार पावर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी लिमिटेड की ओर से याचिका दायर की जाएगी। जबकि ट्रांसमिशन के लिए बिहार स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड और स्टेट लोड डिस्पैच सेंटर की ओर से याचिका दायर की जाएगी।

Previous articleअजब इश्क की गजब कथाः लड़की को हुआ पड़ोसी से प्यार तो घबराये परिजनों ने नाबालिग की कर दी शादी, फिर शुरू हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा
Next articleबीसीसीआई की बैठकः अब आईपीएल में 8 नहीं 10 टीमें खेलेंगी, दो नई फ्रेंचाइजी टीमों को ग्रीन सिग्नल, जानिए खास बातें