Home न्यूज मैट्रिक परीक्षा 2021 में बिहार टाॅपर बनकर पूजा ने रच दिया इतिहास,...

मैट्रिक परीक्षा 2021 में बिहार टाॅपर बनकर पूजा ने रच दिया इतिहास, घर पर बधाई देने वालों का तांता

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा संचालित मैट्रिक परीक्षा 2021 के रिजल्ट में पूर्वी चंपारण के नक्सल प्रभावित दरपा थाना क्षेत्र के पिपरा गांव के रहने वाली पूजा ने बिहार टाॅपर बनकर इतिहास रच दिया। प्रभु शरण ठाकुर की पुत्री पूजा कुमारी के मैट्रिक परीक्षा में बिहार टॉपर बनने की खबर फैलते ही उसके घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया। पूजा ने सिमुलतला विद्यालय से पढ़ाई की है और मैट्रिक परीक्षा 2021 में 484 अंक प्राप्त किया है। पूजा के यहां बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. मिठाईयां बांटी जा रही हैं। मुहल्ले के कुछ उत्साही युवकों ने पटाखा फोड़कर अपनी खुशियां जताई।

पूजा कुमारी ने बताया कि कोरोना काल में उसने ऑनलाइन पढ़ाई के साथ ही ऑफलाइन तौर पर परीक्षा की तैयारी की है. पूजा ने बताया कि कोरोना काल में स्कूल बंद हो जाने के बाद विद्यालय से ऑनलाइन पढ़ाई शुरू हुई। पूजा के अनुसार माता-पिता के अलावा स्थानीय शिक्षक का भी काफी मदद मिली. पूजा ने आगे नीट की तैयारी करने की बात कही है. इधर पूजा के टॉप करने से उसकी मां अनीता देवी और पिता प्रभु शरण ठाकुर के खुशी का ठिकाना नहीं है.

पूजा के माता-पिता मुहल्ले के लोगों के बीच मिठाई बांट रहे हैं. मां अनीता देवी ने बताया कि पूजा बचपन से ही पढ़ाई में काफी तेज है और उसकी हर जरूरत को उनलोगों ने पूरा किया है. वहीं पिता प्रभु शरण ठाकुर ने बताया कि पूजा ने सेल्फ स्टडी करके परीक्षा दी थी. उन्होंने कहा कि पूजा बचपन से ही टैलेंटेड है और मैट्रिक में पूजा को अच्छे मार्क्स आने का उन्हें विश्वास था।

सरकारी विद्यालय में शिक्षक हैं पूजा के पिता

पूजा के पिता प्रभु शरण ठाकुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय धरहरी में शिक्षक हैं. पूजा की शुरुआती शिक्षा सरकारी विद्यालय से हुई है. बाद में उसने एक निजी विद्यालय में पढ़ाई की और वहीं से सिमुलतला की तैयारी की. उसने सिमुलतला विद्यालय से मैट्रिक परीक्षा दी और बिहार में टॉप किया है. नक्सलियों के लाल गलियारे के रूप में चर्चित दरपा थाना क्षेत्र के पिपरा गांव की पूजा कुमारी ने बिहार टॉप करके निश्चित रूप से पूर्वी चंपारण जिले का नाम रोशन किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here