मोतिहारी। नीरज कुमार सिंह

मोतिहारी पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा के निर्देश पर अपराध और नक्सलियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत शुक्रवार को एसएसबी, मधुबन, पताही पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में गुप्त सूचना के आधार चकिया के हरपुर नाग के समीप रेलवे ट्रैक पर बम लगा विस्फोट कराने के मामले में प्रतिबंधित नक्सली संगठन के सक्रिय सदस्य बोकाने कला गांव निवासी किशोरी पासवान, को गिरफ्तार किया है।

थानाध्यक्ष विकास तिवारी ने बताया कि चकिया मेहसी के हरपुरनाग रेलवे गुमटी के पास मुजफ्फरपुर मोतिहारी रेलवे ट्रैक के बीच प्रतिबंधित नक्सली संगठन के लोगों ने लैंड माइंस लगाकर विस्फोट कराया था। हालांकि इस दौरान रेलवे की पटरी उड़ी, कोई हताहत नहीं हुआ था। मामले में पुलिस पहले ही दो दर्जन प्रतिबंधित नक्सली संगठन के एरिया कमांडर सहित कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

मामले में किशोरी पासवान का पहचान की गई थी। जिसकी पुलिस खोज पुलिस कर रही थी। इस बीच गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने बोकाने कला से गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद चकिया पुलिस को सौंप दिया है। मधुबन एसएसबी के कंपनी कमांडेंट जगत सिंह, ने बताया कि घटना 26 जून 2014 को हुई थी। इस सिलसिले में चकिया थाने में अज्ञात नक्सलियों के विरुद्ध कांड संख्या 151ध्2014 दर्ज किया गया था। छापेमारी में थानाध्यक्ष के अपर थानाध्यक्ष गंगादयाल ओझा, बिरसा उरांव, शिवजलेन्द्रर सिंह, जलेश्वर भगत सैफ, एसएसबी व बीएमपी के जवान शामिल थे।

ताजा खबरें

छात्रों के आगे झुका जेएनयू प्रशासन, बढ़ी हुई हाॅस्टल फीस ली गई वापस

नेशनल न्यूज। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क फीस बढ़ोत्तरी समेत कई मुद्दों के खिलाफ कई दिन से प्रदर्शन कर रहे छात्रों ...
Read More

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के बाद गरमाया माहौल, शिवसेना पहुंची सुप्रीम कोर्ट

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया है। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ...
Read More

प्रेरणा दिवस के रूप में मनी बिहार विभूति सीताराम सिंह की 71वीं जयंती, पहुंचे सिक्कम के राज्यपाल

- दो सत्रों में हुआ कार्यक्रम का आयोजन, सैंड आर्टिस्ट ने अपनी कला के माध्यम से सीमाराम सिंह को किया ...
Read More

इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 19-21ः 11वीं के छात्रों का 13-30 नवंबर तक होगा रजिस्ट्रेशन

पटना डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा (2019-21) के लिए 11वीं कक्षा में ...
Read More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *