पटना। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क

एक तरफ कोरोना के बावजूद बिहार के चार लाख से अधिक शिक्षक हड़ताल पर बने रहने को बाध्य हैं, वही दूसरी तरफ उन्हीं शिक्षक व स्नातक मतदाताओं के बल पर चुनाव जीत विधानपार्षद बननेवाले नेता भी चुप्पी साधे दिखते हैं. राज्यसरकार से शिक्षकों के मसले पर मंुह बंद रखे शिक्षक व स्नातक विधानपार्षदों के खिलाफ शिक्षकों में नाराजगी बढ़ती दिख रही है.

शिक्षकों का कहना है अगर शिक्षक हड़ताल के मसले पर शिक्षक एवं स्नातक विधानपार्षदों की निष्क्रियता यूं ही बनी रही तो आनेवाले चुनावों में उन्हें शिक्षकों व स्नातकों की तीखी राजनीतिक प्रतिक्रिया का शिकार होने से कोई नही रोक सकता.

इधर सरकार ने कोरोना के वजह से माध्यमिक उच्च माध्यमिक शिक्षक बहाली को स्थगित कर दिया है. इसपर भी शिक्षक संगठन ने आपत्ति जताई है. टीइटी एसटीइटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोपगुट के प्रदेश अध्यक्ष मार्कंडेय पाठक एवं प्रदेश प्रवक्ता अश्विनी पाण्डेय ने कहा कि सरकार नियोजित शिक्षकों के साथ वादाखिलाफी कर रही है. चुप्पी साधकर शिक्षक आंदोलन को दबाने के सरकारी षडयंत्र से शिक्षक घबरानेवाले नही हैं. हड़ताल की अनदेखी कर शिक्षकों अपमानित प्रताड़ित करने में जुटी सरकार के खिलाफ शिक्षकों का आक्रोश बढ़ ही रहा है. कोरोना आपदा के भयावह दौर में शिक्षकों को अलगाव में डालने के सरकारी हथकंडे का शिक्षक समाज धैर्यपूर्वक जवाब देगा. सरकार माध्यमिक- उच्च माध्यमिक शिक्षक बहाली के छठे चरण की अगली संभावित तिथि तय करे. स्थगन का फैसला सही नही है.

संगठन के प्रदेश सचिव शाकिर इमाम,नाजिर हुसैन,अमित कुमार और प्रदेश मीडिया प्रभारी राहुल विकास ने कहा कि शिक्षक व स्नातक मतदाताओं के बल पर चुनाव जीत विधानपार्षद बननेवाले नेताओं की चुप्पी को बिहार का शिक्षक समाज अच्छी तरह से समझ रहा है. बिहार के हड़ताली शिक्षक कोरोना आपदा और सरकार की संवेदनहीनता के खिलाफ अंतिम दम तक लड़ेंगें. सहायक शिक्षक- राज्यकर्मी का दर्जा पूर्ण वेतनमान समेत सेवाशर्त को लेकर शिक्षक हड़ताल पर डटे रहेंगें.

ताजा खबरें

अनलाॅक-1: देशभर में 30 जून तक के लिए बढ़ा लाॅकडाउन, तीन चरणों में हटाई जाएंगी पाबंदियां, पढ़ें गृह मंत्रालय के निर्देश

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क गृह मंत्रालाय ने शनिवार को लॉकडाउन 5.0 को 30 जून तक बढ़ा दिया है। ...
Read More

मजदूर नेताओं पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग को लेकर रेलवे कर्मचारियों का रक्सौल में रोषपूर्ण प्रदर्शन

मोतिहारी। अशोक वर्मा । रक्सौल जंक्शन के समीप रत्नेश वर्मा ,डिवीजनल सेक्रेटरी , समस्तीपुर डिवीजन के नेतृत्व में ईस्ट सेंट्रल ...
Read More

ट्रक ने दो बाइक सवार को कुचला, एक की हुई मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया NH जाम

पीपराकोठी। राजेश कुमार सिंह एनएच पर जीवधारा रामजानकी मंदिर के समीप एक अनियंत्रित ट्रक ने दो बाइक सवार को कुचल ...
Read More

टेक न्यूज: फर्राटेदार अंग्रेजी बोलना चाहते हैं तो ये बेस्ट डिक्शनरी एप्प अभी कर लें डाउनलोड

टेक्नोटेक डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क क्या आप नए शब्द व अंग्रेजी भाषा पर पकड़ को लेकर परेशान रहते हैं। ...
Read More