मोतिहारी। अशोक वर्मा
जिले की वरिष्ठ महिला अधिवक्ता पुतूल पाठक के संयोजकत्व मंे ऐतिहासिक गांधी संग्रहालय सभागार में आयोजित नारी सुरक्षा विचार मंथन कार्यक्रम मे विषय रखते हुए संगीता चित्रांश ने कहा कि बदलते दौर मे नारी दिनोदिन असुरक्षित होती जा रही है। खुलापन,फैशन डिजाइनिंग, उच्च शिक्षा,धन संपन्नता आदि होने के साथ कई नई -नई समस्यायें भी खडी हो रही है। लडकियों एवं सभी नारियों को समाधान ढूंढना होगा। नारी की महिमा सभी गाते हैं,सभी घरो मंे मां,बहन एवं पत्नी हैं । आदर और सम्मान की परंपरा खत्म होती जा रही है। भारतीय संस्कृति के मार्ग मे हीं समाधान है।

किरण शर्मा ने कहा कि लडकियों को अपने पहनावा को सुधारना होग । शिक्षा का अर्थ लज्जा त्यागना नहीं हैं। लज्जा तो नारी का असली आभूषण है। उन्होंने कहा कि महिलाएं भी फैशन के नाम पर नग्नता परोस रही हैं। अपने घर मे पति के पास बैठने का दस मिनट समय नहीं है ,लेकिन खुले पीठ वाले ब्लाउज पहनकर और भडकाउ मेकअप कर पता नहीं किसको दिखाने के लिए सडकांे पर घंटो निकल जाती हैं।

अध्यक्षीय भाषण मे पुतुल पाठक ने कहा कि महिलाओं मंे अशुरक्षा की समस्या लंबे समय से है।अब जब महिलाएं तेजी से आगे बढ रही हैं तो उनको पीछे ढकेलने की साजिश हो रही है। अपनी सुरक्षा पहले खुद करनी है,फिर प्रशासनिक सहयोग लेनी है। डा०कुमकुम ने आक्रोश भरे लहजे मे कहा कि बलात्कारियों का गुप्तांग हीं काट देना चाहिए। पत्रकार एवं ब्रहमाकुमारीज मीडिया विंग के अशोक वर्मा ने कहा कि विश्व के 150 देशो में 50 हजार ब्रह्माकुमारी बहने ईश्वरीय पढाई और सहज राजयोग के माधयम से चरित्र निर्माण का कार्य कर रही हैं,लेकिन 85 वर्षो मे उन्हें कहीं से भी कोई परेशानी नहीं हुई। नारी को शिव शक्ति कहा गया है। पाश्चात्य संस्कृति को अपनाना हीं असुरक्षा का कारण बना है। अगर नारी अपने आदि देवी स्वरूप के स्मरण में रहे तो पूर्ण रूप से सुरक्षित रहेगी। परमात्मा से संबंध जोडें,जिम्मेदारी उनकी हो जायेगी।

महात्मा गांधी केंद्रीय विश्व विधालय के अंग्रेजी विभागाध्यक्ष विमलेश सिंह ने कहा कि पहला संस्कार घर से मिलता है। परिवार मे सभी बडो का आदर करने की आदत डालनी चाहिए। विश्व विधालय के मैथ विभागाध्यक्ष अमिताभ रंजन ने कहा कि अभिभावको को पढाई के साथ आत्म सुरक्षा के लिए लडकियों को प्रोत्साहित करनी चाहिये । पर्यावरण विद केशव कृष्ण ने बेटा और बेटी दोनो पर समान कडाई रखने की बातें कही। कई छात्राओं ने बलात्कारियों को खुलेआम सजा देने की बातें कही। कई ने स्पीडी ट्रायल चलाने की बाते कहीं। सम्बोधित करने वालो मे शिवपूजन अधिवक्ता,कुमकुम शुक्ला,वीणा मिश्रा,मुरारी पाण्डेय,गीता पाठक एवं अन्य थे।

 

ताजा खबरें

मधुबन में ट्रैक्टर की चपेट में आने से 10 वर्षीय बालक की मौत, दूसरा घायल, विरोध में सड़क जाम

मोतिहारी। एके झा पूर्वी चंपारण जिले के मधुबन में सड़क हादसे में एक बालक की मौत के बाद लोगों का ...
Read More

बगहा में गणतंत्र दिवस पर फैंसी क्रिकेट मैच, नागरिक एकादश ने प्रशासन एकादश को हराया

बेतिया डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क बगहा अनुमंडल के खेल मैदान पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रशासन एकादश और ...
Read More

पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’, कहा- हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं, खेलो इंडिया की जमकर तारीफ

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस पर ‘मन की बात’ की। कहा कि जो ...
Read More

अयोध्या में अगले तीन माह के अंदर शुरू हो जाएगा रामलला के मंदिर का निर्माण, फरवरी में होगा ट्रस्ट का गठन

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क अयोध्या में जल्द ही भव्य राम मंदिर निर्माण कार्य का शुभारंभ होगा। इसके लिए ...
Read More