टेक्नोटेक डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
हर कोई आॅनलाइन पैसे कमाना तो चाहता है, मगर उसे पता नहीं होता कि वे किस तरीके से पैसे कमा सकते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं आॅनलाइन कमाने के कुछ तरीके।


वैसे ऑनलाइन पैसे कमाने के कई तरीके हैं। ऑनलाइन पैसे कमाने एक तरीका विज्ञापन पर क्लिक करने का भी है। इसके लिए बकायदा कई वेबसाइट्स बाजार में काम कर रही हैं।


पीटीसी वेबसाइट यानी आॅनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट्स पर अकाउंट बनाने से पहले इन वेबसाइट की नियम व शर्तों के बारे में विस्तार से पढ़ें। इसके बाद कई वेबसाइट्स ऐसी भी हैं जो फोन और टैबलेट पर क्लिक किए जाने वाले विज्ञापन पर पैसे नहीं देती हैं। ऐसे में आपको लैपटॉप या कंप्यूटर का ही इस्तेमाल करना होगा। साथ ही ऐसी किसी भी वेबसाइट पर आपको पैसे नहीं देने हैं। नीचे दिए वेबसाइट्स आपके लिए पैसे कमाने का अच्छा जरिया हो सकते हैं।

 

Neobux
Neobux का नाम पीटीसी वेबसाइट्स की लिस्ट में सबसे ऊपर है। यह साइट पहला भुगतान 2 डॉलर की कमाई के बाद ही करती है। वहीं पहले भुगतान के बाद 1 डॉलर की कमाई के बाद भी आपको पैसे मिल जाएंगे। तो यदि आप विज्ञापन पर क्लिक करके पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके लिए यह एक बेहतर साइट होगी।

ClixSense
विज्ञापन पर क्लिक करके पैसे कमाने के लिए यह भी एक अच्छी वेबसाइट है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस वेबसाइट पर विज्ञापन पर क्लिक करके भारत के कई लोग 15,000 रुपये तक की कमाई कर रहे हैं। इस साइट पर आपकी उम्र, लिंग और लोकेशन के आधार पर विज्ञापन दिखाए जाते हैं। यह साइट आपको PayPal, Payoneer आदि वॉलेट के जरिए भुगतान करती है।


Swagbucks
पीटीसी विज्ञापन साइट्स की दुनिया में Swagbucks का भी एक बड़ा नाम है। इस साइट के जरिए आप अपने आसपास के इलाके में मौजूद नए प्रोडक्ट्स और सेवाओं के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं। खास बात यह है कि हर बार विज्ञापन पर क्लिक करने पर यह साइट प्वाइंट्स भी देती है। इस वेबसाइट पर हुई कमाई का इस्तेमाल अमेजन पर शॉपिंग में किया जा सकता है।
PrizeRebel
PrizeRebel पर एक ऑनलाइन सर्वे के जरिए कमाने का मौका देती है। इस साइट पर आप हर महीने 10-12 हजार रुपये कमा सकते हैं। इस साइट पर यदि आप 100 प्वाइंट्स कमाते हैं तो आपको 1 डॉलर मिलेगा जो कि आपको पेपल आकाउंट में आएगा।
InboxDollars
यह एक अमेरिकन कंपनी है, हालांकि भारत में इसकी साइट की पकड़ अच्छी है। इस साइट पर विज्ञापन देखकर हर महीने 100 डॉलर तक की कमाई कर सकते हैं। इस साइट पर तमाम तरह के विज्ञापन देखने को मिलते हैं।

ताजा खबरें

उड़ी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी में एक जवान शहीद, सेना भी दे रही मुंहतोड़ जवाब

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले में एलओसी पर उड़ी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी में ...
Read More

इंस्टाग्राम पर भी छाए पीएम मोदी,फालोअर्स की संख्या 3 करोड़ पार

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क अमेरिका में हाउडी मोदी समारोह के सफल आयोजन के बाद अब पीएम मोदी इंस्टाग्राम ...
Read More

626 संबद्ध अंतरवर्ती महाविद्यालयों व विद्यालयों की मान्यता समाप्त करना सरकार का तुगलकी फरमानः डा.अनुजा

मोतिहारी। पप्पू सिंह शिक्षक महज एक व्यक्ति नहीं, आज एक नागरिक नहीं, शिक्षक बेहतरीन व्यक्तियों का निर्माता है। शिक्षक कर्तव्य ...
Read More

NEWS BRIEF: गोविंदगंज में विधुत स्पर्शाघात से युवक की मौत

मोतिहारी। एके झा गोविंदगंज थाना क्षेत्र की पीपरा पंचायत के नयका टोला में शनिवार की रात विधुत स्पर्शाघात से युवक ...
Read More