टेक्नोटेक डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
हर कोई आॅनलाइन पैसे कमाना तो चाहता है, मगर उसे पता नहीं होता कि वे किस तरीके से पैसे कमा सकते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं आॅनलाइन कमाने के कुछ तरीके।


वैसे ऑनलाइन पैसे कमाने के कई तरीके हैं। ऑनलाइन पैसे कमाने एक तरीका विज्ञापन पर क्लिक करने का भी है। इसके लिए बकायदा कई वेबसाइट्स बाजार में काम कर रही हैं।


पीटीसी वेबसाइट यानी आॅनलाइन पैसे कमाने वाली वेबसाइट्स पर अकाउंट बनाने से पहले इन वेबसाइट की नियम व शर्तों के बारे में विस्तार से पढ़ें। इसके बाद कई वेबसाइट्स ऐसी भी हैं जो फोन और टैबलेट पर क्लिक किए जाने वाले विज्ञापन पर पैसे नहीं देती हैं। ऐसे में आपको लैपटॉप या कंप्यूटर का ही इस्तेमाल करना होगा। साथ ही ऐसी किसी भी वेबसाइट पर आपको पैसे नहीं देने हैं। नीचे दिए वेबसाइट्स आपके लिए पैसे कमाने का अच्छा जरिया हो सकते हैं।

 

Neobux
Neobux का नाम पीटीसी वेबसाइट्स की लिस्ट में सबसे ऊपर है। यह साइट पहला भुगतान 2 डॉलर की कमाई के बाद ही करती है। वहीं पहले भुगतान के बाद 1 डॉलर की कमाई के बाद भी आपको पैसे मिल जाएंगे। तो यदि आप विज्ञापन पर क्लिक करके पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके लिए यह एक बेहतर साइट होगी।

ClixSense
विज्ञापन पर क्लिक करके पैसे कमाने के लिए यह भी एक अच्छी वेबसाइट है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस वेबसाइट पर विज्ञापन पर क्लिक करके भारत के कई लोग 15,000 रुपये तक की कमाई कर रहे हैं। इस साइट पर आपकी उम्र, लिंग और लोकेशन के आधार पर विज्ञापन दिखाए जाते हैं। यह साइट आपको PayPal, Payoneer आदि वॉलेट के जरिए भुगतान करती है।


Swagbucks
पीटीसी विज्ञापन साइट्स की दुनिया में Swagbucks का भी एक बड़ा नाम है। इस साइट के जरिए आप अपने आसपास के इलाके में मौजूद नए प्रोडक्ट्स और सेवाओं के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं। खास बात यह है कि हर बार विज्ञापन पर क्लिक करने पर यह साइट प्वाइंट्स भी देती है। इस वेबसाइट पर हुई कमाई का इस्तेमाल अमेजन पर शॉपिंग में किया जा सकता है।
PrizeRebel
PrizeRebel पर एक ऑनलाइन सर्वे के जरिए कमाने का मौका देती है। इस साइट पर आप हर महीने 10-12 हजार रुपये कमा सकते हैं। इस साइट पर यदि आप 100 प्वाइंट्स कमाते हैं तो आपको 1 डॉलर मिलेगा जो कि आपको पेपल आकाउंट में आएगा।
InboxDollars
यह एक अमेरिकन कंपनी है, हालांकि भारत में इसकी साइट की पकड़ अच्छी है। इस साइट पर विज्ञापन देखकर हर महीने 100 डॉलर तक की कमाई कर सकते हैं। इस साइट पर तमाम तरह के विज्ञापन देखने को मिलते हैं।

ताजा खबरें

पीपराकोठी में एक ही घर की तीन महिलाएं मिली कोरोना पोजिटिव, तुरकौलिया पीएचसी के लिपिक भी संक्रमित

मोतिहारी। राजेश कुमार सिंह तुरकौलिया में आज फिर मिला दो कोरोना संक्रमित मरीज। पीएचसी तुरकौलिया में कार्यरत लिपिक भी कोरोना ...
Read More

अयोध्या में भूमि पूजन पर राममय हुई मोतिहारी की धरती, कला-संस्कृति मंत्री ने डेढ़ क्विंटल लड्डू चढ़ाया, घर-घर जले दीप

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क विश्व हिन्दू परिषद् एवम् बजरंगदल द्वारा अयोध्या मंे भूमि पूजन कार्यक्रम के उपलक्ष्य में आज ...
Read More

पिछले 24 घंटे में कोरोना से ठीक हुए सर्वाधिक 51,706 मरीज, संक्रमण से ठीक होने की दर 67.19 फीसदी, मृत्यु दर भी घटी

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क कोरोना से एक दिन में सबसे ज्यादा पिछले 24 घंटे में कुल 51,706 लोग ...
Read More

पाकिस्तान को खुश करने के लिए चालबाज चीन ने भारत के अनुच्छेद 370 की समाप्ति पर कही ये बात

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क एलएसी पर भारत से लगातार टकराव का रवैया अपनाए चीन अपने पीठू पाकिस्तान को ...
Read More