Home न्यूज दिल्ली में बरसा आसमान से तेल, फिसल- फिसल कर गिरे बाइक सवार,...

दिल्ली में बरसा आसमान से तेल, फिसल- फिसल कर गिरे बाइक सवार, सभी हैरान

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
राजधानी की हवा में प्रदूषण किस कदर है, इसका नमूना रविवार शाम बूंदाबांदी के दौरान देखने को मिला। शाम को जैसे ही बारिश शुरू हुई दोपहिया चालक सड़क पर फिसलने लगे। ज्यादातर लोगों को लगा कि बारिश के साथ तैलीय पदार्थ बरस रहा है। लोगों ने दमकल विभाग को कॉल करना शुरू कर दिया। रात 8 बजे तक सड़क पर तैलीय पदार्थ गिरने की 59 कॉल मिल चुकी थीं।
दमकल विभाग ने फोन करने वालों द्वारा बताए गए स्थान पर पानी डालकर वहां से फिसलने वाले पदार्थ को बहाया। दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि हवा की रफ्तार बेहद धीमी होने की वजह से पहले से ही राजधानी में प्रदूषण की हालत बेहद खराब थी। दीपावली पर जले पटाखों के कारण हालात और खराब हो गए।

हवा में धूल के कणों के साथ गाड़ियों से निकलने वाला धुआं मौजूद था। धुएं और धूल के कणों का मिश्रण जब हल्की बारिश के साथ सड़क पर नीचे आया तो चिपचिपे पदार्थ का रूप ले लिया। बारिश तेज होती तो शायद ऐसे हालात न होते, चिपचिपा पदार्थ पानी के साथ नालियों में बह जाता। शाम 4.15 बजे जब बारिश शुरू हुई तो राजधानी के कई इलाकों में ऐसा ही फिसलने वाला पदार्थ सड़कों पर आ गया।

बाइक व स्कूटी सवार हल्के से ब्रेक लगाते ही सड़क पर गिरने लगे। उनको लगा कि सड़क पर मोबिल ऑयल गिर गया है। परेशान लोगों ने दमकल विभाग को सूचना देना शुरू कर दिया। खबर मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में इस तरह की कॉल्स पहली बार आई हैं।

Previous articleकोरोना काल में छठ पूजा को लेकर बिहार सरकार ने जारी की गाइडलाइन, विस्तार से जान लें इस बार छठ घाट पर या घर पर मनेगा
Next articleहिमाचल प्रदेश के मंडी में नदी में गिरी पिकअप, बिहार के 7 मजदूरों की मौत