Home टेक्नो टेक अब सिग्नल ऐप ने व्हाट्सएप की टक्कर में लॉन्च किया सिक्योर पेमेंट...

अब सिग्नल ऐप ने व्हाट्सएप की टक्कर में लॉन्च किया सिक्योर पेमेंट फीचर

Tech Desk ।  YouthMukam News Network इंस्टैंट मैसेजिंग एप सिग्नल में भी जल्द ही पेमेंट का फीचर आने वाला है। सिग्नल का सीधा मुकाबला व्हाट्सएप के साथ है। व्हाट्सएप की प्राइवेसी और हाल में हुए डाटा लीक का फायदा सिग्नल को हो सकता है।

Tech Desk ।  YouthMukam News Network

इंस्टैंट मैसेजिंग एप सिग्नल में भी जल्द ही पेमेंट का फीचर आने वाला है। सिग्नल का सीधा मुकाबला व्हाट्सएप के साथ है। व्हाट्सएप की प्राइवेसी और हाल में हुए डाटा लीक का फायदा सिग्नल को हो सकता है। सिग्नल ने कहा है कि उसका पेमेंट फीचर काफी सिक्योर होगा। सिग्नल ने अपकमिंग पेमेंट फीचर की जानकारी अपने एक ब्लॉग में दी है, हालांकि ब्रिटेन में यह फीचर लाइव हो गया है।

Signal ने अपने एक ब्लॉग में कहा है कि हाल के दिनों में कई तरह के बग फिक्स गए हैं और परफॉर्मेंस में सुधार हुआ है। यदि आप ब्रिटेन में हैं तो आप सिग्नल पेमेंट फीचर को भी इस्तेमाल कर सकते हैं। Signal Payments के जरिए कोई भी पैसे भेज और प्राप्त कर सकता है, हालांकि यह फीचर फिलहाल बीटा टेस्टिंग में है। जल्द ही इसे ग्लोबल स्तर पर जारी किया जाएगा।

कैसे काम करता है सिग्नल पेमेंट?
Signal ने कहा है कि उसका पेमेंट फीचर फास्ट है, प्राइवेट है और सभी मोबाइल डिवाइस को सपोर्ट करता है। कंपनी के मुताबिक वह पेमेंट के लिए प्राइवेसी फोकस पेमेंट नेटवर्क का इस्तेमाल कर रही है जिसे MobileCoin नाम दिया गया है। यूजर्स को पेमेंट के लिए MobileCoin वॉलेट को Signal से लिंक करना होगा और उसके बाद पेमेंट हो सकेगा।

पेमेंट फीचर को लेकर सिग्नल का कहना है कि यूजर्स की प्राइवेसी उसकी पहली प्राथमिकता है। ऐसे में वह यूजर्स के बैंक बैलेंस, ट्रांजेक्शन आदि की
जानकारी स्टोर नहीं करेगा और ना ही देखेगा।

बता दें कि व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के बाद सिग्नल को भारत के अलावा ग्लोबल स्तर पर भी काफी फायदा हुआ है। सिग्नल एप को कई बड़ी हस्तियों ने प्राइवेसी और सिक्योरिटी के लिहाज से सुरक्षित बताया है। सिग्नल के साथ सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें डाटा बैकअप नहीं होता जिसके कारण डाटा लीक की संभावना कम हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here