Home न्यूज देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद...

देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ स्पेशल मजिस्ट्रेट एमपी-एमएलए/एसीजेएम द्वितीय योगेश यादव ने गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने यह आदेश पूर्व मंत्री के अदालत में हाजिर नहीं होने पर दिया है। मामले में अगली सुनवाई 24 जनवरी को होगी।

धनपतगंज ब्लॉक के जूडापट्टी गांव निवासी अधिवक्ता अनिल तिवारी ने देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ अदालत में मुकदमा (परिवाद) दायर किया था। कोर्ट ने परिवादी एवं अन्य गवाहों का बयान दर्ज करने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य को विचारण के लिए तलब किया था।
अदालत में हाजिर नहीं होने पर कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया था। इसे स्वामी प्रसाद मौर्य ने याचिका दाखिल कर हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने वर्ष 2016 में कार्रवाही पर रोक लगा दी थी। बीते छह जनवरी को एमपी-एमएलए कोर्ट ने पूर्व मंत्री को हाजिर होने का आदेश देते हुए 12 जनवरी पेशी नियत कर दी थी।

इसी मामले में बुधवार को पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य अदालत में हाजिर नहीं हुए। स्पेशल मजिस्ट्रेट एमपी- एमएलए/एसीजेएम द्वितीय योगेश यादव ने पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया है। मामले में अगली सुनवाई 24 जनवरी को होगी।

Previous articleपूर्वी चंपारण में एक दिन में मिले 99 संक्रमित, डीएओ कार्यालय में बाहरी के प्रवेश पर रोक
Next articleशर्मसारः भांजे ने मामी को नशीला पदार्थ खिला दोस्त संग मिलकर किया रेप, फिर करने लगा ब्लैकमेल