Home न्यूज सीएम बनने के सवाल पर नीतीश ने कही यह बात, कहा- 13...

सीएम बनने के सवाल पर नीतीश ने कही यह बात, कहा- 13 नवंबर की बैठक में तय होगा सबकुछ

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए की जीत के साथ ही एक बार फिर राज्य में नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनने वाली है। अब नीतीश कुमार सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सूत्रों की मानें तो 16 नवंबर को उनका शपथग्रहण समारोह हो सकता है।

वहीं आज महागठबंधन के नवनिर्वाचित विधायक राजद नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बैठक कर रहे हैं। दूसरी ओर जीतन राम मांझी और उनकी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सीएम पद के लिए मैंने दावा नहीं किया है, सभी पार्टियां मिलकर इसपर निर्णय लेंगी। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि एनडीए के चारों दल की बैठक कल होगी वहीं शपथ समारोह को लेकर उन्होंने कहा कि अभी यह तय नहीं हुआ है कि शपथ समारोह कब होगा, चाहे दिवाली के बाद हो या छठ के बाद। हम इस चुनाव के परिणामों का विश्लेषण कर रहे हैं।

सीएम नीतीश ने कहा- लोगों ने एनडीए को जनादेश दिया
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा चुनाव के बाद नवनिर्वाचित पार्टी विधायकों और कार्यकर्ताओं से मिलने के गुरुवार शाम को पटना के जदयू कार्यालय पहुंचे। उन्होंने यहां कहा कि लोगों ने एनडीए को जनादेश दिया है और वह सरकार बनाएगी।  बिहार में एडीए की सरकार एक बार फिर से बनने वाली है।नीतीश कुमार एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनने वाले हैं। नीतीश कुमार ने जेडीयू प्रदेश कार्यालय में पहले विधायकों के साथ बैठक की। इसके बाद उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस किया। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि एनडीए की बैठक होगी उसमें नेता तय होगा। अगले 2-3 दिनों में सबकुछ साफ हो जाएगा। अभी इस सरकार का कार्यकाल 29 नवंबर तक है लेकिन इसके पहले भंग करना होगा इसके बाद नई सरकार का गठन होगा।नीतीश कुमार ने कहा कि 13 नवंबर को एनडीए की बैठक होगी।

छोटे उम्मीदवारों की वजह से नुकसान

लोजपा का नाम लिये बिना नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोगों ने छोटे-छोटे उम्मीदवारों को खड़ा कर हमारे कैंडिडेट को नुकसान किया है। हमलोग एक-एक सीट का आकलन कर रहे हैं। उसमें इस बात की पुष्टि हुई है कि कुछ सीटों का नुकसान खास वजह से हुई है। एनडीए के अंदर इन सब बातों पर मंथन किया जा रहा है।बीजेपी इन सब बातों को देखेगी।

ट्रिपल सी से कभी नहीं करेंगे समझौता

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि जब तक काम करेंगे हम सबके लिए काम करेंगे। काम करने के बाद भी अगर वोट नहीं मिलता है तो उन्हें सोचना होगा। लेकिन हम क्राइम,कम्यूलिज्म और करप्शन से समझौता नहीं करेंगे। बीजेपी लगातार कह रही कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री होंगे इसपर नीतीश कुमार ने कहा कि हर किसी को बोलने की स्वतंत्रता है।नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ कंफ्यूजन की वजह से थोड़ी परेशानी हुई लेकिन वोटिंग खत्म होने के बाद जब एक्जिट पोल आया उसके बाद लोगों के मन में क्या सोच थी इसे समझिए।

नीतीश ने मानी गलती

सीएम नीतीश ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि एक गलती हुई है। हाल के दिनों में थोड़ा गैप हुआ है। पहले मीडिया वालों से बातचीत होती थी और बहुत तरह के सलाह मिलते थे। लेकिन हाल के दिनों में थोड़ा गैप हुआ है,यह एक गलती हुई है। सीएम नीतीश ने कहा कि पहले हर हफ्ते बातचीत का मौका मिलता था लेकिन समय के बाद वह बंद हो गया। नीतीश कुमार ने कहा कि हमने संन्यास लेने की बात नहीं की। अँतिम सभा में हमने यही कहा था कि अंत भला तो सब भला आप हमारे भाषण में जहां हमने बोला उसके आगे और पीछे सुन लीजिए सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा।

 

Previous articleपूर्वी चंपारण में खेत की खुदाई के दौरा बोरा में मिला मानव कंकाल, मठ से गायब साधु के होने की आशंका
Next articleचुनावी नतीजों से नाराज राजद कार्यकर्ताओं ने आरा में किया बवाल, निर्दोष लोगों को डंडे से पीटा