Home न्यूज नेपाली पुलिस ने भारतीयों पर बरसाये डंडे, आक्रोशित लोगों ने भारत-नेपाल मैत्री...

नेपाली पुलिस ने भारतीयों पर बरसाये डंडे, आक्रोशित लोगों ने भारत-नेपाल मैत्री पुल पर की सड़क जाम

मोतिहारी। यूथ मुकाम नयूज नेटवर्क
भारत नेपाल मैत्री पुल पर भारतीय नागरिकों नें सड़क जाम कर दिया । नेपाली पुलिस द्वारा भारतीय नागरिकों के साथ मारपीट करने के बाद लोग आक्रोशित हो गए। नेपाल में भारतीय नागरिकों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध लगा रही है नेपाल पुलिस। वहीं नेपाली नम्बर के वाहनों के भारतीय सीमा में प्रवेश की है खुली छूट। बता दें कि भारत-नेपाल सीमा पर गुरुवार की सुबह जमकर बवाल हुआ। भारतीय नागरिकों ने यह आरोप लगाया है कि नेपाली पुलिस ने उन्हें पीटा है और गाली दिया है। जबकि भारतीय ई-रिक्शा को भी तोड़-फोड़ किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक नेपाल के तरफ से अब भी बॉर्डर सील है, बावजूद इसके नेपाली पुलिस ने इतनी छूट दे रखी थी कि नेपाली वाहन व लोग भारत मे आ-जा सके। जबकि भारतीय लोग केवल पैदल और साईकल आ-जा पा रहे थे। पूरे छठ व इसके पूर्व में यह चलता रहा। परन्तु अचानक गुरुवार को जब भारतीय लोग सीमा पर पहुँचे तो उन्हें रोक लिया गया तो लोगों ने कहा कि पहले आप नेपाली नागरिकों को भी रोके, इसी के साथ अचानक बातों-बात में नेपाली पुलिस ने भारतीयों पर डंडे बरसाना शुरू कर दिया। जिसको लेकर लोग आक्रोशित हो गए और नेपाल पुलिस के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाये।

सभी घटना नो-मेंस लैंड की बताई जा रही है। इसके बाद भारतीय लोगों ने नेपाली टैंकरों के आवागमन पर रोक लगाकर नेपाली वाहनों के प्रवेश पर रोक की मांग करने लगे। गौरतलब है कि यह सत्य है कि भारत मे नेपाली वाहन बे-रोक टोक घूम रहे हैं और यदि गलती से भी भारतीय वाहन नेपाल में चला गया तो उसे जब्त कर लिया जाता है। ऐसा पहली बार भी नही हुआ कि नेपाली पुलिस ने भारतीय को मारा-पीटा न हो। परन्तु इस बात को बार-बार दबा दिया जाता है। फिल्हाल यहाँ के लोग काफी आहत और आक्रोशित हैं।

 

Previous articleन्यूजीलैंड दौरे पर गए पाकिस्तानी क्रकेट टीम के छह खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, किए गए क्वारंटाइन
Next articleघोड़ासहनः रेल टिकट कालाबाजारी के खिलाफ छापेमारी, दो साइबर कैफे संचालकों को दबोचा गया