Home न्यूज मोतिहारीः हरसिद्धि में एटीएम काटकर कैश बाॅक्स ले उड़े चोर, पुलिस गश्ती...

मोतिहारीः हरसिद्धि में एटीएम काटकर कैश बाॅक्स ले उड़े चोर, पुलिस गश्ती की खुली पोल, ढाका में चोरी

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
पूर्वी चंपारण जिले के हरसिद्धि व ढाका में चोरों ने गजब का कारनामा कर दिखाया। शनिवार रात अलग-अलग घटनाओं में बदमाशों ने दो बड़ी घटना को अंजाम दिया। जहां पुलिस गश्ती की पोल खोल चोरों ने एटीएम मशीन से कैश बॉक्स ही ले उड़े। वहीं दूसरी तरफ एक मोबाइल दुकान में सेंधमारी कर चोरों ने दस लाख से अधिक का सामान गायब कर दिया। अब पुलिस दोनों घटनाओं की जांच में जुट गई है।

बिहार के पूर्वी चंपारण में हरसिद्धि थाना क्षेत्र की मुरारपुर पंचायत के पकड़ी चौक स्थित टाटा इंडीकॉम के एटीएम का कैश बॉक्स काटकर बदमाशों ने शनिवार की रात 6 लाख 97 हजार 500 रुपये की चोरी कर ली। एटीएम की सुरक्षा में गार्ड की तैनाती नहीं थी।

चौक पर स्थित दूसरी दुकान के दुकानदार ने रात में देखा कि तीन-चार बदमाश एटीएम के पास खड़े थे जो वहां एक बोलेरो से पहुंचे थे। दुकानदार ने शोर मचाना चाहा तब तक बदमाश हथियार का भय दिखाते हुए भाग निकले। उसके बाद स्थानीय लोग भी पहुंच गए और देखा कि एटीएम कटा हुआ है।

स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। थोड़ी ही देर में रात्रि गश्ती में निकले एएसआई कमल पासवान, एएसआई राजेश कुमार सिंह व थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सिंह सशस्त्र बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बदमाश एटीएम रूम का शटर काट अंदर घुसे थे। गैस कटर से एटीएम मशीन के कैश बॉक्स काटकर 6 लाख 97 हजार 500 रुपये निकाल कर फरार हो गए।

एटीएम अफसर ने थाने में दिया आवेदन
एटीएम ऑफिसर दिवाकर कुमार ने बताया कि उन्होंने थाना में आवेदन दिया है। उन्होंने बताया कि उस एटीएम में शनिवार को ही 7 लाख पचास हजार रुपये कैश डाला गया था। बदमाशों ने पहले रूम का शटर काटा है और उसके बाद मशीन को काटकर कैश बॉक्स निकाल कर 6 लाख 97 हजार 500 सौ रुपए लेकर फरार हो गए। उन्होंने बताया कि एक साल पहले ही यहां एटीएम लगाया गया था। वहीं थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आवेदन के आधार पर एफआईआर दर्ज कर छापेमारी की जा रही है।

एटीएम कैशबॉक्स लूट की घटना हरसिद्धि थाना के हरपुर पकड़ी चैक की बतायी जा रही है। यहां पैसे निकालने में नाकाम रहे बदमाशों ने एटीएम काटकर कैश बॉक्स चोरी कर लिया। घटना शनिवार देर रात्रि की बतायी जा रही है। सूचना पर पुलिस पहुचकर जांच में जुटी है। कैश बॉक्स में कितना कैश था इसकी जांच की जा रही है ।

वही दूसरी घटना में ढाका स्थित रौनक इलेक्ट्रॉनिक्स नामक दुकान के शटर एवं ग्रिल का ताला तोड़कर चोरों ने करीब दस लाख रुपये मूल्य के मोबाइल, बैट्री, चार्जर, सहित अन्य एसेसीरीज की चोरी कर ली है। उक्त दुकान बैरगनिया रोड़ में अप्सरा सिनेमा घर के समीप हैं। दुकान में चोरी की सूचना पर सरूपा गांव निवासी दुकानदार ब्रह्म प्रकाश दुकान पर पहुंच घटना की सूचना पुलिस को दी है। पुलिस पहुचकर जांच में जुटी हुई है। एक रात में दो बड़ी घटनाओं ने पुलिस गश्ती पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Previous articleबिहार पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू, सभी डीएम को मतदाता सूची तैयार करने का निर्देश, 19 फरवरी को होगा सूची का अंतिम प्रकाशन
Next articleअसमः बोडोलैंड परिषद चुनाव में भाजपा का बेहतर प्रदर्शन, 9 सीटों पर मिली जीत