Home कोरोना पूर्वी चंपारण में मिले साल के सर्वाधिक 49 कोरोना पाॅजिटिव, डीएम ने...

पूर्वी चंपारण में मिले साल के सर्वाधिक 49 कोरोना पाॅजिटिव, डीएम ने बैठक कर जारी किए निर्देश

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क पूर्वी चंपारण जिले में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है, इसको नेकर जिला प्रशासन एक बैठक कर पूरी स्थिती की समिक्षा की व कई आवश्यक निर्देश जारी किए।

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
पूर्वी चंपारण जिले में भी कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है, इसको नेकर जिला प्रशासन एक बैठक कर पूरी स्थिती की समिक्षा की व कई आवश्यक निर्देश जारी किए। जिले में शनिवार को कोरोना के 49 संक्रमित मिले हैं। जिसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा 8466 हो गया है। जिसमें 8246 संक्रमित पूरी तरह ठीक हो गए हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 183 बताई जा रही है। जिसमें छह को आइसोलेशन सेंटर, 171 को होम आइसोलेट व छह को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया जा चुका है।
नए मिले संक्रमितों में मोतिहारी के 27, रक्सौल के छह, चिरैया व बंजरिया के तीन-तीन, चकिया, छौड़ादानों, कल्याणपुर, के दो-दो तथा सुगौली, पीपराकोठी, पहाड़पुर व पकड़ीदयाल के एक-एक संक्रमित शामिल है। शनिवार को जिले में 6325 संदिग्धों की जांच की गई।

डीएम ने बैठक कर जारी किए निर्देश
जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक एवं पुलिस अधीक्षक श्री नवीन चंद्र झा की अध्यक्षता में बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर प्रशासनिक विधि व्यवस्था को ले पदाधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। जिलाधिकारी महोदय ने कहा कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल भंग करने वालों पर कार्रवाई होगी। उक्त बैठक में सभी अनुमंडल पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के साथ समीक्षा हुई। पुलिस अधीक्षक महोदय ने सभी पुलिस प्रशासनिक पदाधिकारी को कोविड-19 के नियमों को अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने आम लोगों से मास्क लगाने की अपील की। जिलाधिकारी महोदय ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि समाजसेवी एवं व्यवसाई संघ के साथ बैठक की। वहीं जिलाधिकारी महोदय ने जनप्रतिनिधि दलों, समाजसेवी, व्यवसाई से अपील करते हुए कहा कि खुद मास्क पहने तथा उससे जुड़े हुए लोगों को मास्क पहनने हेतु प्रेरित करे। बैठक में आए लोगों ने जिलाधिकारी महोदय को धन्यवाद दिया।