Home न्यूज कृषि विज्ञान केंद्र में मनी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती,...

कृषि विज्ञान केंद्र में मनी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती, पूर्व केन्द्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह ने दी श्रद्धांजलि

मोतिहारी। अशोक वर्मा
कृषि विज्ञान केंद्र, पिपराकोठी में पीएम किसान योजना समारोह के अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद राधामोहन सिंह जी ने कहा कि आज भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जन्म जयंती है। इस अवसर पर विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता ,किसानों व गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी पीएम किसान योजना के तहत अभी थोड़ी देर बाद 12 बजे दिन में 9करोड़ किसान भाईयो एवम् बहनों के खाते में 18हजार करोड़ रुपए हस्तानांतरित कर रहे हैं। अटल जी ने नए भारत के निर्माण का जो स्वप्न देखा था अपनी कविता में उन्हों ने लिखा था .

 

‘ स्वप्न देखा था कभी जो आज हर धड़कन में है। एक नया भारत बनाने का इरादा मन में है।आज देश के प्रधानमंत्री श्री मोदी उनके सपनों को पूरा करने में लगे हंै, देश के करोड़ों किसानों की उन्नति के लिए उनके सशक्तीकरण के लिए कई नई योजनाओं का शुभारंभ अपने कार्यकाल में किया। कृषि के क्षेत्र में कई सुधार भी किए हैं, नीम कोटेड यूरिया प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, स्वायल हेल्थ कार्ड, पीएम सिंचाई योजना एमएसपी में एतिहासिक बढ़ोतरी, किसान रेल 10हजार, नए एफपीओ के निर्माण के लिए बड़ी राशि का निवेश, हर खेत को पानी के लिए खेतों तक बिजली के अलावा बड़े पैमाने पर खेतों में सोलर पंप लगाने का अभियान, नई टेक्नॉलाजी और ज्ञान हर किसान तक पहुंचे, इसके लिए देश के अंदर सभी किसान केंद्रों की मजबूती के साथ नए-नए कृषि संस्थानों को स्थापना का काम देश भर में मोदी सरकार ने किया।
प्रधानमंत्री ने पिछले वर्षों के दौरान अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों के बीच खड़ी दीवारों को हटाने के लिए कई कदम उठाए हैं। बैंकों में जनधन खाते के जरिए नई शुरुआत की गई। बैंक खाता, आधार कार्ड और मोबाइल के त्रिनीती को जोड़कर बदलाव लाया गया, इसी के बल पर आज देश में दुनिया का सबसे बड़ा प्रत्यक्ष लाभ अंतरण हो रहा है जिससे सरकारी लाभ सीधे किसानों के बैंक खाते में पहुंच रहा है। अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में किसानों के सामने खड़ी दीवारों को हटाने का काम किया है।

वाजपेयी जयंती पर भाजपा ने चलाया स्वच्छता अभियान

मोतिहारी। अशोक वर्मा
पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर भाजपा,मोतिहारी द्वारा जिले में अनेक कार्यक्रम आयोजित किये गए। आज सदर अस्पताल मोतिहारी में भाजपा युवा मोर्चा द्वारा स्वच्छता का कार्यक्रम चलाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला अध्यक्ष भाजपा प्रकाश अस्थाना,युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष रवि यादवमहामंत्री बबलू पासवान, नगर दक्षिणी मंडल अध्यक्ष सनी सिंह, महावीर साहनी, चंदन सिंह,मोनू जयसवाल, अमन श्रीवास्तव,अंश सीड,अम्बुज अस्थाना,राजकिशोर ठाकुर,अजय सहनी सहित अन्य लोग उपस्थित थे। स्वच्छता अभियान के अवसर पर वक्ताओं ने अटल बिहारी बाजपेई के विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मोतिहारी बाजपेयी जी का प्रिय स्थान रहा है और बार-बार यहां हमेशा आते रहे हैं। बाजपेयीजी ने देश के लिए जो रूपरेखा या स्वरुप की जो परिकल्पना की थी, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी उसको अमलीजामा पहना रहे हैं, और उसी कड़ी में राम मंदिर निर्माण कश्मीर से धारा हटाना आदि बातें शामिल है। वाजपेयी जी के परिकल्पना का राष्ट्र स्वर्णिम भारत है और उस दिशा में आज भारत आगे बढ़ रहा है।

Previous articleविहिप व बजरंगदल ने मनाया तुलसी दिवस, बच्चों को सनातन धर्म की जानकारी देने पर बल
Next articleब्रेकिंग न्यूजः तुरकौलिया में नीलगाय की चपेट में आने से बाइकसवार वृद्ध की मौत, पुत्र व बहू घायल