नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
कोरोना से एक दिन में सबसे ज्यादा पिछले 24 घंटे में कुल 51,706 लोग ठीक हो गए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इससे बुधवार को संक्रमण से ठीक होने की दर 67.19 फीसदी हो गई और मृत्यु दर गिरकर 2.09 फीसदी हो गई। मंत्रालय ने बताया कि देश में 12,82,215 लोग संक्रमण से ठीक हो चुके हैं और संक्रमण के मौजूदा मामले से दोगुना लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 5,86,244 संक्रमित मरीज हैं। यह कोविड-19 के कुल मामलों का 30.72 फीसदी है।

 

मंत्रालय ने एक बयान में बताया, ज्यादा जांच, संक्रमित के संपर्क का तेजी से पता लगाने और उपचार को लेकर केंद्र की नीति की बदौलत स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ी है। मंत्रालय ने कहा कि केंद्र और राज्य तथा केंद्रशासित प्रदेशों की सरकारों की रणनीति को समन्वित रूप से लागू करने से कोविड-19 के मामलों में मृत्यु दर कम हुई है।
मंत्रालय ने कहा, श्इसमें लगातार कमी आ रही है और अब यह 2.09 फीसदी है। मंत्रालय ने कहा कि सरकारी और निजी क्षेत्र के एकजुट प्रयासों के कारण जांच बढ़ायी गई और अस्पतालों के ढांचे को बेहतर बनाया गया। इससे पिछले 14 दिनों में ठीक होने की दर को 63 फीसदी से 67 फीसदी करने में मदद मिली।

मंत्रालय ने कहा कि मंगलवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना के छह लाख से ज्यादा नमूनों की जांच गई है। देश में अब तक 2,14,84,402 जांच की जा चुकी है। प्रति दस लाख आबादी पर 15,568 जांच की जा रही है। देश में प्रयोगशाला की संख्या भी बढ़ाई गई है। वर्तमान में 920 सरकारी प्रयोगशाला और 446 निजी प्रयोगशाला हैं।
देश में कोविड-19 के 52,509 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 19.08 लाख हो गयी है। सुबह आठ बजे तक ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 857 मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 39,795 हो गई है।

ताजा खबरें

बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा, 1555 नए पोजिटिव केस, पूर्वी चंपारण में 73 नये मामले

बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बिहार में शनिवार ...
Read More

विपक्ष के भारी हंगामे व नारेबाजी के बीच राज्य सभा में पास हुए कृषि संबंधी दो विधेयक, बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने कही ये बात

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क विपक्ष के भारी हंगामे व नारेबाजी के बीच राज्य सभा में कृषि संबंधी दो ...
Read More

अभिनेत्री पायल घोष ने बड़बोले फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर लगाया यौन शोषण का आरोप

मनोरंजन डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क अभिनेत्री पायल घोष ने बड़बोले फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप ...
Read More

ब्रेकिंगः कोरोना ने तुरकौलिया के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी की ली जान, मिले 65 नए पोजिटिव

मोतिहारी। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क पूर्वी चंपारण में कोरोना से मरने वालों का सिलसिला जारी है। कोरोना ने तुरकौलिया के ...
Read More