बिहार डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क

नियोजित शिक्षकों की हड़ताल के बीच पूरे बिहार में सोमवार सेे मैट्रिक की परीक्षा शुरू हो गई। अब तक की रिपोर्ट के अनुसार बिहार के 11 जिलों में कुल 37 छात्रों को कदाचार के आरोप में निष्कासित किया गया है.
बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर परीक्षा के स्वच्छ और कदाचार मुक्त संचालन को लेकर कई परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया और छात्रों की जांच की.


बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से जो आंकड़े दिए गए हैं उसमें रोहतास में 6, पटना 1 सिवान 1, नालंदा 12 भोजपुर एक अरवल 2, पश्चिम चंपारण दो सारण तीन ,मधुबनी 6, मुंगेर 1, जमुई दो इस तरह से कुल 37 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया है .


बेगूसराय जिले के बलिया प्रखंड क्षेत्र के सदानंदपुर ढाला के समीप नेशनल हाइवे-31 से सटे मैट्रिक परीक्षा केंद्र पर उस वक््त अफरातफरी मच गई. जब पूरब दिशा से तेज रफ्तार से आ रही स्कार्पियो गाड़ी अनियंत्रित होकर रोड किनारे खड़े परीक्षा दिलाने आए अभिभावक और उसके बाइक को रौंद दिया. इस घटना में 4 अभिभावको को हल्की चोटें आई हैं. हालांकि परीक्षार्थी बाल-बाल बच गए. मिली जानकारी के मुताबिक आज 17 फरवरी से मैट्रिक की परीक्षा चल रही है. जिसको लेकर सदानंदपुर के पीएसके कालेज को केंद्र बनाया गया है. जहां काफी तादाद में परीक्षा दिलाने आए अभिभावक रोड किनारे अपनी-अपनी बाइक के साथ खड़े थे. उसी दौरान अनियंत्रित स्कार्पियो ने अभिभावकों और उसके गाड़ी में टक्कर मार दी. जिसमें 4 लोगों को हल्की चोटें आई हैं. उसी समय रोड किनारे परीक्षार्थी खड़े थे. जो बाल-बाल बच गए. फिलहाल सभी घायलों का इलाज बलिया पीएचसी में कराया गया है जो अब खतरे से बाहर बताये जा रहे है.

ताजा खबरें

कोराना संकट के बीच पाक की नापाक साजिश, सीमा पर 230 आतंकी लाॅन्च पैड, भारत में घुसपैठ की फिराक में

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क कोरोना वायरस से खुद बुरी तरह जूझ रहा पाकिस्तान अपनी हरकत से बाज नहीं ...
Read More

कलवार सेवा समिति ट्रस्ट ने सफाईकर्मियों को किया सम्मानित, मास्क व सैनेटाइजर का किया वितरण

सुगौली। दुर्गा भास्कर व्यवसायी मंच द्धारा गुरुवार को नगर में कर रहे सफाई कर्मियों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया ...
Read More

कोरोना अपडेटः कोरोना से जंग को अरेराज अस्पताल तैयार, आमजनों को किया जा रहा जागरूक, जसौली पट्टी में सेनेटाइजर और ब्लीचिंग का हुआ छिड़काव

मोतिहारी। एके झा अरेराज शिवनगरी का अनुमंडलीय अस्पताल कोरोना वायरस के उन्मूलन को लेकर पूर्णतः अलर्ट होकर कार्य कर रहा ...
Read More

कोटवाः बैंक परिसर में मदद करने के नाम पर उच्चके ने महिला के 35 हजार उड़ाये

मोतिहारी। एके झा कोटवा थाना क्षेत्र के स्थानीय बाजार स्थित सेंट्रल बैंक के पास से उचक्कों ने गुरुवार की दोपहर ...
Read More