Home न्यूज एमपी में फिर आया लव जिहाद का मामला, पहले उमेश बनकर की...

एमपी में फिर आया लव जिहाद का मामला, पहले उमेश बनकर की शादी, अब धर्म परिवर्तन का बना रहा दबाव

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
मध्य प्रदेश सरकार लव जिहाद के खिलाफ अभी विधेयक लाने की तैयारी में है, लेकिन उसके पहले ही भोपाल में एक ऐसा मामला सामने आया जो लव जिहाद के खिलाफ कानून के प्रावधानों पर पूरी तरह से फिट बैठता है। नाम बदलकर शादी करने के बाद पति जब धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने लगा तो युवती शुक्रवार शाम गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के निवास पर मदद मांगने पहुंच गई।

पीड़ित युवती का आरोप है कि काफी दिनों तक उसका पति उमेश नाम से उसके साथ रहा, लेकिन बाद में असली चेहरा सामने आया। युवती ने कहा कि अब पति उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा है। गृह मंत्री ने भोपाल डीआईजी को मामले की जांच का आदेश दिया है। पीड़ित को मदद का भरोसा दिया है। युवती का कहना है कि गेंहूखेड़ा इलाके में रहने वाले युवक से उसकी करीब साल भर पहले मुलाकात हुई थी। उस वक्त युवक ने अपना नाम उमेश बताया। पीड़ित युवती से मन्दिर में शादी कर ली। युवती का शादी के बाद एक बच्चा भी है। युवती का कहना है, बाद में पता चला कि उसके पति का नाम उमेश नहीं, बल्कि सलमान है।

युवती का आरोप है कि धर्म परिवर्तन ना करने पर उसे घर में प्रताड़ित किया जा रहा है। पीड़ित युवती की मानें, तो आरोपी पति ने उसके बच्चे को भी मारने की कोशिश की। इस पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है, मामले की जांच की जाएगी और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लव जिहाद के खिलाफ कानून

इधर, मध्य प्रदेश सरकार लव जिहाद रोकने के लिए सख्त कानूनी प्रावधान करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इसका ड्राफ्ट भी तैयार किया गया है, जिसके तहत लव जिहाद के आरोप सही पाए जाने पर दोषी के खिलाफ 10 साल तक की सजा हो सकती है।

 

Previous articleपश्चिमी चम्पारण के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व जिला अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा के निधन पर जताया शोक
Next articleमोतिहारीः हनुमानगढ़ी मंदिर परिसर में भाजपा कार्यकर्ता सह मतदाता सम्मान समारोह का आयोजन