Home न्यूज एमपी में लव जिहाद के आरोपी को पांच साल तक की सजा,...

एमपी में लव जिहाद के आरोपी को पांच साल तक की सजा, प्रोटेम स्पीकर बोले- कब तक सीता को रुबिया बनने देंगे

नेशनल डेस्क। यूथ मुकाम न्यूज नेटवर्क
मध्यप्रदेश सरकार जल्द ही लव जिहाद विरोधी कानून लाएगी। इसे लेकर बुधवार को राज्य विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि हम कब तक सीता को रुबिया बनने देंगे?

रामेश्वर शर्मा ने कहा, पाकिस्तान और आईएसआई एजेंट सीता को रुबिया में बदलने के लिए षड्यंत्र रचते हैं। हम कब तक सीता को रुबिया बनने देंगे, कब तक हम सीता को मरने देंगे? मुझे नरगिस और सुनील दत्त की तरह सच्चा प्यार दिखाओ। बताइए कितने सुनील दत्त से कितनी नरगिस ने शादी की?

बता दें, मप्र के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा था कि मध्यप्रदेश श्फ्रीडम ऑफ रिलिजन बिल, 2020श् को विधानसभा में पेश करने की तैयारी कर रहा है। इसमें लव जिहाद के खिलाफ पांच साल के कठोर कारावास का प्रावधान होगा। हम यह भी प्रस्ताव कर रहे हैं कि ऐसे अपराधों को संज्ञेय और गैर-जमानती अपराध घोषित किया जाए।

लव जिहाद पर पांच साल तक की सजा
गृह मंत्री मिश्रा ने कहा, आगामी विधानसभा सत्र अहम होने वाला है, क्योंकि राज्य सरकार लव जिहाद को लेकर धर्म स्वातंत्र्य कानून के लिए विधेयक पेश करेगी। विधेयक के कानून बनने के बाद आरोपी पर गैर जमानती धाराओं के तहत पांच साल की सजा दी जाएगी। लव जिहाद के अपराध में सहयोग करने वाले को भी मुख्य आरोपी की तरह सजा का प्रावधान होगा। इसके अलावा, शादी के लिए जबरन धर्मांतरण कराने वालों को भी सजा देने का प्रावधान किया जाएगा।

 

Previous articleगुरुग्राम की युवती के साथ दो युवकों ने किया गैंगरेप, सड़क किनारे बेहोश हालत में मिली
Next articleघोटोले के आरोपी शिक्षा मंत्री मेवालाल की कुर्सी पर संकट, सीएम नीतीश ने किया तलब